बिहार

bihar

कटिहारः सेना भर्ती प्रक्रिया शुरू, पहले दिन 3 पदों के लिए 1900 युवाओं ने दौड़ में लिया हिस्सा

By

Published : Jan 4, 2020, 12:44 PM IST

सेना के अधिकारियों ने अभ्यर्थियों को इन बिंदुओं पर सचेत कर दिया है. फर्जी दस्तावेज लेकर दौड़ में भाग लेने वालों पर कानूनी प्रक्रिया के तहत सजा का प्रावधान किया गया है. साथी अभ्यर्थियों को दलालों से बचने के लिए भी सचेत किया है.

katihar
सेना भर्ती प्रक्रिया शुरू

कटिहारः जिले में सेना भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए पहले दिन 3 पदों के लिए लगभग 1900 युवाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया. क्षेत्रीय सेना भर्ती कार्यालय गढ़वाल मैदान में इसका आयोजन किया गया. जिसमें कोसी और सीमांचल के 12 जिलों के युवा शामिल हुए.

50,190 अभ्यर्थियों ने करवाया रजिस्ट्रेशन
कटिहार सेना भर्ती कार्यालय में सेना बहाली प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो गई है. ये 16 जनवरी तक चलेगी. इसमें बांका, बेगूसराय, कटिहार, खगड़िया, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, भागलपुर, पूर्णिया, मुंगेर, सहरसा और किशनगंज के कुल 50,190 अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

दौड़ में भाग लेने आए युवा

'अपनी योग्यता पर करें भरोसा'
सेना के अधिकारियों ने अभ्यर्थियों को इन बिंदुओं पर सचेत कर दिया है. फर्जी दस्तावेज लेकर दौड़ में भाग लेने वालों पर कानूनी प्रक्रिया के तहत सजा का प्रावधान किया गया है. साथी अभ्यर्थियों को दलालों से बचने के लिए भी सचेत किया है. अधिकारियों की मानें तो दलाल सेना में भर्ती का झूठा आश्वासन देकर राज्य के गरीब और भोले-भाले युवकों को ठगते हैं. लोगों को अपनी योग्यता पर भरोसा करना चाहिए.

सेना भर्ती प्रक्रिया शुरू

'भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी'
कर्नल नीतीन पुंडे ने बताया कि आज कटिहार के गढ़वाल मैदान में सेना भर्ती प्रक्रिया के तहत दौड़ का आयोजन किया गया. जो काफी शांतिपूर्ण रहा और सभी पहलू को सीसीटीवी कैमरा में रिकॉर्ड किया जा रहा है. उन्होंने बताया इस भर्ती प्रक्रिया को सफल बनाने में पुलिस वालों का भी अहम योगदान रहा है. भर्ती प्रणाली पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड है. दौड़ में पास होने वाले अभ्यर्थियों का फिंगरप्रिंट कंप्यूटर में अपलोड कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details