बिहार

bihar

कैमूर: महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में दिल्ली की टीम विजयी

By

Published : Feb 13, 2021, 1:30 PM IST

कैमूर में एक दिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. टूर्नामेंट में दिल्ली ने बिहार को 2-1 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया.

महिला फुटबॉल टूर्नामेंट
महिला फुटबॉल टूर्नामेंट

कैमूर(भभुआ):रामपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित स्टेडियम में बिहार महिला फुटबॉलके तत्वाधान में एक दिवसीय राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. टूर्नामेंट का उद्घाटन रामपुर प्रखंड प्रमुख कांति देवी ने फीता काटकर किया. जिसमें दिल्ली और बिहार के बीच महिला फुटबॉल मैच खेला गया. दिल्ली ने बिहार को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट के ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया.

ये भी पढ़ें-आइपीएल के तर्ज पर होगा सरोजनी नायडू महिला क्रिकेट टूर्नामेंट, खिलाड़ियों की लगेगी बोली

बिहार महिला फुटबॉल टूर्नामेंट
खेल की शुरुआत के दौरान अतिथियों की ओर से दिल्ली और बिहार की महिला टीम से परिचय प्राप्त किया. इसके बाद मैच की शुरुआत होते ही एक टीम दूसरी टीम पर गोल करने के लिए हावी होने लगी. 35-35 मिनट के खेल के दौरान अंत तक दोनों ही टीमें गोल नहीं कर पाई. जिसके बाद कमेटी की ओर से 5-5 मिनट का समय बढ़ाया गया. इस बढ़ाये गए के समय में बिहार की टीम से काजल कुमारी ने पहला गोल दिल्ली के खिलाफ दागकर बढ़त बनाया. इसके बाद फिर दिल्ली की टीम ने बिहार के खिलाफ अपना पहला गोल दाग दिया और दोनों की टीमें बराबर हो गई.

महिला फुटबॉल टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें-बेतिया: दो बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत, पिता-पुत्र जख्मी

'सही समय पर जो गोल मारता है वही गोल होता है खेल में सीखने की जरूरत सभी को करनी चाहिए. सरकार की ओर से महिला फुटबॉल खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है. ऐसे में बिहार की तरफ से पहला गोल दागने वाली काजल को 2100 रुपये पर और दिल्ली की आरती को 1100 देकर सम्मानित किया गया.'-आलोक सिंह, अध्यक्ष, महिला फुटबॉल संघ

दिल्ली की टीम को मिली जीत
वहीं, दिल्ली की टीम से आरती ने बिहार के खिलाफ दूसरा गोल दाग कर अपनी जीत दर्ज करते हुए बिहार के खिलाफ ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया. फुटबॉल का मैच काफी रोमांचक हुआ. खेल समापन के बाद ट्रॉफी वितरण के दौरान बिहार से पहला गोल मारने वाली जर्सी नंबर 11 की काजल को 4700 रुपये देकर सम्मानित किया गया. इस खेल के दौरान मुख्य अतिथि के रुप में पटना से बिहार महिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष आलोक सिंह पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details