बिहार

bihar

अजब-गजब बिहार! कहीं वैक्सीन का टोटा, तो कहीं रिकॉर्ड टूटा

By

Published : Sep 2, 2021, 10:10 AM IST

वैक्सीन
वैक्सीन ()

कैमूर जिले के पीएचसी में वैक्सीन की किल्लतों का दंश ग्रामीणों को झेलना पड़ रहा है. दूर-दूर से किराया-भाड़ा लगाकर पहुंच रहे ग्रामीणों को टीका केंद्र से खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

कैमूर (भभुआ):एक ओर बिहार के कई जिलों में कोरोना वैक्सीन महाअभियान (Corona Vaccination Mega Campaign) चलाया जा रहा है, तो दूसरी ओर कुछ जिलों में लोगों को वैक्सीन की किल्लतों से जूझना पड़ रहा है. बिहार के कैमूर (Kaimur) जिले के पीएचसी में वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध नहीं होने पर लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें:पटना में आज मेगा वैक्सीनेशन, 822 केंद्रों पर 2.5 लाख कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य

जिले के पीएचसी (PHC) में बड़ी संख्या में दूर-दराज से ग्रामीण वैक्सीन लेने पहुंच रहे हैं. लेकिन केंद्र पर वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने पर लोगों को निराशा के साथ वापस लौटना पड़ रहा है. चिलचिलाती धूप और गर्मी में ग्रामीण केंद्र के फर्श पर लेटे देखे जा रहे हैं. वहीं, देर तक इंतजार करने के बाद भी उन्हें ऐसे ही लौटना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:Corona Vaccination: पटना में टीकाकरण के लिए मेगा इवेंट, एक और केंद्र पर 24x7 वैक्सीनेशन

इस मामले को लेकर जब वहां मौजूद कर्मी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन खत्म हो गया है. वैक्सीन कब तक आएगी, इसकी कोई जानकारी नहीं है. कर्मी का कहना है कि वैक्सीन आएगी, तो केंद्र पर फिर से दिया जाएगा. हालांकि इसकी वजह से ग्रामीणों को काफी मुश्किलें हो रही है.

'केंद्र पर आने-जाने में किराया लगने की वजह से काफी परेशानी हो रही है. हम लोग अपना काम-काज छोड़कर वैक्सीन लगवाने आए हैं. लेकिन बगैर वैक्सीन के ही वापस लौटना पड़ रहा है. जिससे काफी परेशानी बढ़ गयी है.' -रामवती देवी, ग्रामीण

आपको बता दें कि जब लोग वैक्सीन नहीं ले रहे थे, तो लोगों को वैक्सीन दिलवाने के लिये जागरूक किया जा रहा था. वहीं, अब जब लोग वैक्सीन लेने लगे हैं, तो केंद्रों पर वैक्सीन की कमी हो गई है. जिसकी वजह दूर-दूर से आ रहे लोगों की परेशानियां बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details