बिहार

bihar

Kaimur News: डायरिया से 2 बहनों की मौत, तीसरी की हालत बिगड़ी तो पहुंची मेडिकल टीम

By

Published : Jul 23, 2021, 8:35 AM IST

कैमूर के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत इसिया गांव में दो बहनों की डायरिया से मौत हो गई. तीसरी बहन की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है. इसकी खबर मिलने के बाद मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और जांच के बाद जरूरी उपचार किया गया.

kaimur
kaimur

कैमूर:बिहार के कैमूरजिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों डायरिया (Diarrhea in Kaimur) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. कुछ क्षेत्रों में तो मेडिकल टीम की सक्रियता से स्थिति नियंत्रण में है लेकिन इसिया गांव में दो बहनों की डायरिया से मौत हो गई. तीसरी की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है. इसकी खबर मिलने के बाद मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और जांच के बाद जरूरी उपचार किया.

ये भी पढ़ें: मोबाइल पर बात कर रही थी लड़की...अचानक हो गई गायब, लोगों ने जब देखा तो...

मृत बच्चियों की पहचान ग्राम इसिया के मन्नु सिंह की तीन वर्षीय पुत्री खुशी कुमारी एवं एक वर्षीय पुत्री अंशु कुमारी के रूप में हुई है. वहीं, अंशु कुमारी की जुड़वा बहन खुशबू कुमारी डायरिया से गंभीर रूप से पीड़ित है. उसका इलाज जारी है.

मृत बच्चियों के पिता मन्नू सिंह बाहर में रहकर कार्य करते हैं. उनके 4 बच्चे हैं. एक 5 वर्षीय पुत्र एवं एक 3 वर्षीय पुत्री खुशी कुमारी एवं दो जुड़वा बच्चियां. इसमें एक का नाम अंशु कुमारी जबकि दूसरे का नाम खुशबू कुमारी बताया जा रहा है. 18 जुलाई को अचानक खुशबू कुमारी की तबीयत खराब हो गई. गांव में उसका इलाज कराया गया. दूसरे दिन सुबह 19 जुलाई को खुशबू कुमारी की जुड़वा बहन अंशु कुमारी की भी तबीयत खराब हो गयी। इसके बाद परिजन दोनों को लेकर भभुआ के एक निजी चिकित्सालय में ले गये लेकिन भर्ती करने से मना कर दिया गया.

परिजनों के मुताबिक सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचने से पहले अंशु की मौत हो चुकी थी. जिसके बाद उक्त सभी लोग खुशबू कुमारी का इलाज कराने के बाद लौट आये. दो दिन बाद 21 जुलाई को 3 वर्षीय खुशी कुमारी की तबीयत अचानक खराब हो गई और उसकी भी तत्काल मौत हो गई. खुशबू कुमारी का इलाज अभी भी जारी है. इस घटना की सूचना पर मौके पर चैनपुर मेडिकल (Chainpur Community Health Center) टीम पहुंची और बच्ची की जांच की.

चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार एवं स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने बताया गया कि डायरिया का प्रकोप इसिया में फैला हुआ है. 22 जुलाई की सुबह सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर डॉ. अभिषेक चन्द्र पटेल एवं एएनएम मंजू लता सिंह को भेजा गया. जरूरी दवाओं का वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details