बिहार

bihar

कैमूर में हुआ भैंस का पोस्टमार्टम, जांच के लिए सैंपल भेजा गया पटना, जानें पूरा मामला

By

Published : Nov 25, 2022, 4:21 PM IST

कैमूर में भैंस का पोस्टमार्टम
कैमूर में भैंस का पोस्टमार्टम ()

कैमूर के खड़सरा गांव (Khadsara village of Kaimur) में जहर देने से एक भैंस की मौत हो गई. पशुपालक ने दुर्गावती थाने में नाम नामजद एफआईआर दर्ज कराया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पशु चिकित्सक को भेजकर भैंस का पोस्टमार्टम कराया है. सैंपल को जांच के लिए पटना भेजा दिया गया. पढ़ें पूरी खबर..

कैमूर-(भभुआ):बिहार के कैमूर में भैंस का पोस्टमार्टम (Post mortem of buffalo in Bihar Kaimur) कराकर सैंपल को जांच के लिए पटना भेजा दिया गया. गांव के एक युवक ने रोटी में जहर मिलाकर भैंस को खिला दिया था. जिससे भैंस की मौत हो गई थी. घटना दुर्गावती थाना क्षेत्र के खड़सरा गांव का है. पशुपालक ने दुर्गावती थाने में नाम नामजद एफआईआर कराया था. आवेदन के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पशु चिकित्सक को भेजकर भैंस का पोस्टमार्टम कराया है.

ये भी पढ़ें : 300 बीघा जमीन के लिए मंत्री जमा खान की ससुराल में फायरिंग, धारदार हथियार भी चले

युवक ने रोटी में सल्फास की गोली मिलाया था :घटना के संबंध में बताया जाता है कि खड़सरा गांव में पड़ोसी के द्वारा रोटी में सल्फास की गोली मिलाकर भैंस को खिला देने से उसकी मौत हो गई. बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम भैंस का पोस्टमार्टम करके सैंपल को जांच के लिए पटना भेज दिया गया.



दुर्गावती थाने में दिया आवेदन :इस संबंध में दुर्गावती थाना क्षेत्र के खड़सरा गांव निवासी पशु पालक प्रेम सिंह के द्वारा गांव के ही अपने पड़ोसी सिपाही शर्मा के पुत्र के ऊपर नामजद दुर्गावती थाने में आवेदन दिया है. वहीं पीड़ित पशुपालक प्रेम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरे सामने सिपाही शर्मा का पुत्र मेरे भैंस को रोटी में सल्फास की गोली खिला दिया. मैं जब वहां दौड़ कर गया तो वहां से भाग गया.

आधे घंटे बाद भैंस की हो गई मौत :पशु पालक प्रेम सिंह ने बताया कि कि रोटी खाने के आधा घंटा के बाद ही भैंस की हालत खराब होने लगी. जिसके बाद मेरे द्वारा एक प्राइवेट चिकित्सक को बुलाकर इलाज कराया गया, लेकिन भैंस की मौत हो गई.

"सिपाही शर्मा के पुत्र के ऊपर नामजद दुर्गावती थाने में आवेदन दिया हूं. मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा पोस्टमार्टम करके सैंपल को जांच के लिए पटना भेज दिया गया है." -प्रेम सिंह, भैंस मालिक

ये भी पढ़ें : छेड़खानी का विरोध किया तो सनकी युवक ने घर में घुसकर युवती को चाकुओं से गोदा, खुद को भी किया जख्मी


"पुलिस के द्वारा दिए गए कांड संख्या के आधार पर खड़सरा गांव में मृत भैंस का पोस्टमार्टम करके सैंपल जांच को लिए पटना भेजा जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही स्पस्ट हो पायेगा की भैंस की मौत कैसे हुई है."-अभिषेक कुमार,पशु चिकित्सक, दुर्गावती

ABOUT THE AUTHOR

...view details