बिहार

bihar

इंतजार करते रह गए! 6 घंटे में मात्र 10 लोगों को टीका... ये हाल है बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री के गांव का

By

Published : May 18, 2021, 9:36 PM IST

Updated : May 18, 2021, 10:22 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच लोग लगातार लापरवाह दिख रहे हैं. इसी दौरान जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र का मामला सामने आया है. जहां एक दिन में मात्र 10 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया.

kaimur
शिविर में मात्र 10 लोगों ने लिया वैक्सीन

कैमूर: जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के ग्राम नौघरा में चैनपुर पीएचसी के मोबाइल टीम के द्वारा लगाए गए विशेष वैक्सीनेशन शिविर आजकल चर्चा का विषय है. दरअसल, इस पीएचसी में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक मात्र 10 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है. इससे साफ दिख रहा है कि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह चैनपुर विधानसभा के विधायक मोहम्मद जमा खान के गांव के लोग कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं है.

ये भी पढ़ें....बिहार में महाजगंलराज, जालसाज सत्ता में बैठकर छुपा रहे मौत के आंकड़े: लालू यादव

क्या था मामला ?
जानकारी के मुताबिक, चैनपुर प्रखंड कार्यालय में 3 दिन पूर्व कैमूर एडीएम डॉ संजय कुमार के द्वारा पदाधिकारियों के साथ बैठक करके यह निर्देश दिया गया था कि रोजा भूखे रहने के कारण लोगों के द्वारा वैक्सीन नहीं लिया जा रहा था. वैसे क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टेस्ट एवं वैक्सीन किया जाए.

इस आदेश के बाद मंगलवार की सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ग्राम नौघरा में स्थित उर्दू मध्य विद्यालय एवं चैनपुर मलिक सराय में स्थित मध्य विद्यालय चैनपुर में वैक्सीन लगाने के लिए मेडिकल मोबाइल टीम पहुंची. इस विशेष अवसर पर चैनपुर बीडीओ एजाजुद्दीन अहमद, सीओ पुरेंद्र कुमार सिंह, चैनपुर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार एवं स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार सिंह मौजूद रहे. जिनके द्वारा वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ करवाया गया.

ये भी पढ़ें....वीडियो वायरल: नालंदा में सिस्टम का 'जनाजा', कूड़े के ठेले पर ले गए शव

वैक्सीनेशन को लेकर लोग लापरवाह
क्षेत्र में जागरूकता का क्या आलम यह है कि चैनपुर के मलिक सराय स्थित मध्य विद्यालय में पूरे दिन मेडिकल मोबाइल टीम बैठी रही. मगर एक भी व्यक्ति कोरोना का वैक्सीन लेने के लिए नहीं पहुंचा. जबकि ग्राम नौघरा में उर्दू मध्य विद्यालय में लगाए गए शिविर में मात्र 10 लोगों के द्वारा वैक्सीन लिया गया. जिसके बाद से यह चर्चा जोरों पर है कि जब बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह चैनपुर विधानसभा के विधायक मोहम्मद जमा खान के गांव नौघरा में ही वैक्सीन लेने के लिए लोग जागरुक नहीं है तो प्रखंड के अन्य क्षेत्रों में लोग कितने जागरूक होंगे.

लगातार वैक्सीन लेने की जा रही अपील
वहीं, इस मामले से संबंधित जानकारी लेने पर बिहार सरकार अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह चैनपुर विधानसभा के विधायक मोहम्मद जमा खान ने बताया गया कि इनके द्वारा ग्राम नौघरा सहित चैनपुर विधानसभा के सभी लोगों से लगातार वैक्सीन लेने की अपील की जा रही है. कोरोना के संक्रमण के दौरान वैक्सीन ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे लोगों की जान बचाई जा सकती है.

'सभी लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर हाल में वैक्सीन लेना सुनिश्चित करें. देश में बना कोरोना वैक्सीन 100% सुरक्षित है. सभी लोग अपने मन से यह भ्रम हटा दें कि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें किसी तरह की स्वास्थ्य तकलीफ होगी. इंटरनेट पर फैलाई जा रही मनगढ़ंत बातों से दूर रहें. अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कोरोना संक्रमण का टेस्ट करवाते हुए, कोरोना का वैक्सीन जरूर लगवाएं'.- मोहम्मद जमा खान, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह चैनपुर विधानसभा के विधायक

Last Updated : May 18, 2021, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details