बिहार

bihar

कैमूर: प्रभारी मंत्री ने कोरोना मामले में नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन को दी बधाई

By

Published : May 27, 2021, 7:44 PM IST

covid control in kaimur

कैमूर में प्रभारी मंत्री ने कोरोना मामले में नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन को बधाई दी. जिले में टीकाकरण को बढ़ाने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

कैमूर (भभुआ):प्रभारी मंत्री रामप्रीत पासवान और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मोहम्मद जमा खान ने कोविड-19 से संबंधित समीक्षात्मक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की. प्रभारी मंत्री द्वारा कैमूर जिले में कोविड नियंत्रण के मामले में अच्छा स्थान प्राप्त करने और कोविड के मामलों में प्रभावी नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया गया.

इसे भी पढ़ें:बिहार सरकार का बड़ा निर्णयः मई माह के वेतन भुगतान को लेकर दिया ये आदेश

टेस्टिंग के लिए रोस्टर तैयार
जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए प्रखंडवार-पंचायतवार सभी गांव में टेस्टिंग के लिए रोस्टर तैयार किया गया है. साथ में रोस्टर के अनुसार चिन्हित स्थलों पर लगाए जाने वाले कैंप से पूर्व, पंचायत स्तरीय कर्मियों और अन्य कर्मियों पदाधिकारियों के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाता है. जिससे अधिकाधिक संख्या में टेस्टिंग हो सके. साथ में टीकाकरण को बढ़ाने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

तेजी लाने का निर्देश
मंत्री द्वारा इसकी सराहना करते हुए टेस्टिंग और टीकाकरण की गति में तेजी लाने के लिए निर्देश दिया गया. जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिले के सभी प्रखंडों में सामुदायिक किचन के द्वारा लॉकडाउन के दौरान गरीब, निर्धन, बेसहारा लोगों को सुबह और शाम गुणवत्तापूर्ण भोजन कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए उपलब्ध कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details