बिहार

bihar

कैमूर: सांप काटने पर अस्पताल की बजाय तांत्रिक के पास जाना पड़ा महंगा, शख्स ने तोड़ा दम

By

Published : Aug 30, 2021, 10:07 PM IST

कैमूर में सांप के काटने से शख्स की मौत
कैमूर में सांप के काटने से शख्स की मौत

कैमूर जिले के रामपुर में एक शख्स की जहरीले सांप ने काट लिया. समय पर अस्पताल नहीं ले जाने के कारण शख्स की मौत हो गई. घटना के बाद परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

कैमूर : बिहार के कैमूर (Kaimur) जिले में झाड़ फूंक (Exorcism In Kaimur) के चक्कर में पड़ने से एक शख्स की मौत हो गई. दरअसल रामपुर प्रखंड में 30 वर्षीय व्यक्ति को सांप ने (Snake Bite) काट लिया. समय पर अस्पताल नहीं ले जाने के कारण शख्स की मौत हो गई. मृतक की पहचान बेलांव निवासी हरिकेश राम पिता स्व. लाला राम के रुप में की गई है. घटना के बाद गांव में मातम का माहौल है.

इसे भी पढ़ें : बहनों से सांप को बंधवा रहा था राखी और बन गया विषधर का शिकार, देखें वीडियो

जानकारी के मुबातिक मृतक खाना खाने के बाद रविवार की रात सोने चला गया था. करीब 11 बजे रात को उनको कुछ कटने के अनुभव हुआ. जिसके बाद वे टॉर्च लेकर सांप को खोजने लगे कोई चीज दिखाई नहीं दिखाई दी. वे शौच करने के बाद पुनः सो गए एक घंटे बीतने के बाद उनके शरीर में जब अकड़न जैसा महसूस होने लगा तब वे अपने पूरे परिवार को जगाकर सारी कहानी बतायी.

परिवार वालों ने मिलकर झाड़ फूंक कराने तांत्रिक के पास गए. इस दौरान बताया गया कि उन्हें सांप ने काट लिया है. करीब 2 बजे परिवार वाले शख्स को बेहोशी की अवस्था में लेकर सदर अस्पताल भभुआ पहुंचे जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. जिसके परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है.

बिहार में मानसून के दौरान सांप काटने की घटना में बढ़ोत्तरी हुई है. बारिश का पानी गड्ढों में घुस जाता है. यह पानी सांप के बिलों में घुस जाता है. जिससे सांप अपने बिलों से बाहर आ जाते हैं और रिहायसी इलाकों में घुस कर लोगों को डस लेते हैं. ऐसी घटनाएं बरसात के दिनों में बढ़ जाती हैं.

इसे भी पढ़ें : गंगा की धारा में फंसा था दुनिया का जहरीला सांप, ऐसे मिली नई जिंदगी और नया मुकाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details