बिहार

bihar

मद्य निषेध के होमगार्ड जवान की अचानक मौत, परिजनों ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Oct 1, 2021, 5:23 PM IST

म

तबीयत खराब होने से मद्य निषेध के एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने सरकार से एक सदस्य को नौकरी देने और मुआवजे की मांग की है.

कैमूरःभभुआ में मद्य निषेध (Prohibition Of Alcohol) के एकहोमगार्ड जवान (Home Guard jawan) की अचानक तबीयत खराब हो गई. जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल मोहनिया लाया गया. लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बाद में पोस्टमॉर्टम कराने के लिए जवान के शव को सदर अस्पताल भभुआ लाया गया.

ये भी पढ़ेंःबांका में ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी पुलिस वाहन में मारी जोरदार टक्कर, होमगार्ड जवान की मौत

होमगार्ड जवान चांद थाना क्षेत्र के कलौरा गांव निवासी स्वर्गीय रामलखन यादव के पुत्र विजयमल सिंह यादव थे. उनकी उम्र 56 साल थी. उनके साथ में ड्यूटी करने वाले रामाशीष सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात 10:00 बजे डिड़खीली सामेकित चेक पोस्ट से ड्यूटी करने के बाद अपने रूम पर आए और खाना खाकर सो गए.

रात 11:30 बजे उन्होंने फोन किया कि मेरी अचानक तबीयत खराब हो रही है. सूचना मिलते ही कुछ होमगार्ड के जवान उनके रूम पर पहुंचे और एंबुलेंस के माध्यम से लगभग 1:00 बजे मोहनिया अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचा गया. जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वहीं, मृतक के पुत्र अनिल सिंह यादव ने बताया कि गुरुवार की रात में कॉल द्वारा सूचना मिली कि मेरे पिताजी की तबीयत खराब है. उनके साथी इलाज के लिए उन्हें मोहनिया अनुमंडलीय अस्पताल में लाया गया. लेकिन चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पुत्र ने बताया कि मेरे पिताजी ही पुरे परिवार का पालन-पोषण करते थे. मृतक के पुत्र ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मुआवजा के साथ घर में एक सदस्य नौकरी मिल जाए तो अच्छा है. ताकि परिवार का अच्छे से पालन पोषण हो सके.

ये भी पढ़ेंःससुराल जाने की जल्दबाजी में मंझधार में फंसे 'पहुना'.. पुलिस ने आधी रात नदी से निकाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details