बिहार

bihar

Kaimur Crime: ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में जीआरपी और उत्पाद विभाग की चेकिंग, पांच शराब तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 10, 2023, 11:05 PM IST

Kaimur News: कैमूर में उत्पाद विभाग और जीआरपी ने संयुक्त छापेमारी कर ईएमयू पैसेंजर ट्रेन से पांच शराब तस्करों को गिरफ्तार किया. ये लोग यूपी से शराब लेकर बिहार में प्रेवश कर रहे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

कैमूर:बिहार के कैमूर से जीआरपी और उत्पाद विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कर्मनाशा और भभुआ रोड रेलवे स्टेशन के बीच ईएमयू पैसेंजर में चेकिंग की. इस दौरान पांच शराब तस्करों को देशी और विदेशी शराब के सैकड़ों पांउच के साथ गिरफ्तार (Liquor Seized In Kaimur) किया है. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि शादी का सीजन शुरू हो गया है. ऐसे में शादी विवाह समारोह के दौरान शराब की मांग खूब होती है, इसलिए यूपी से शराब खरीदकर ले जा रहे थे.

यह भी पढ़ें:तस्करी का अजब-गजब खेल, टंकी में शराब भरकर सरपट दौड़ती थी बाइक..देखें VIDEO

शराब के साथ पांच गिरफ्तार: जानकारी के मुताबिक पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से गया जाने वाली इएमयु पैसेंजर ट्रेन से शराब लायी जा रही थी. इसकी सूचना जीआरपी पुलिस को मिली. जिसके बाद उत्पाद विभाग के सहयोग से ट्रेन में चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग के क्रम में पांच को गिरफ्तार किया गया. जिनके पास से भारी मात्रा में देसी और विदेशी शराब बरामद हुई. भभुआ जीआरपी थानाध्यक्ष राजेन्द्र राय ने बताया कि शराब जब्त किए जाने की जानकारी वरीय अधिकारी को दी गयी है.

यह भी पढ़ेंःवैशाली में शराब तस्करी का अजब तरीका, सुबह पेपर का हॉकर.. शाम को बन जाता है पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय

शादी के सीजन में तस्करी: गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. जिस कारण राज्य में शराब की खरीद-बिक्री पर रोक लगी है. बावजूद इसके राज्य में अवैध तरीके से शराब की तस्करी की जाती है. खासतौर पर पर्व और शादी के सीजन में शराब की डिमांड खूब होती है. ऐसे में शराब तस्कर पड़ोसी राज्यों से शराब की खेप खरीदकर सप्लाई करते है. प्रशासन और पुलिस इस पर रोक लगाने के लिए हरसंभव प्रयास करती है. फिर भी शराब तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details