बिहार

bihar

Kaimur News: तालाब बना भभुआ शहर, दो दिनों की बारिश में हो गया ये हाल

By

Published : Jun 13, 2021, 6:28 PM IST

कैमूर (Kaimur) में दो दिनों तक लगातार हुई झमाझम बारिश के कारण जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. भभुआ शहर के कई हिस्सों में तालाब जैसा नजारा दिख रहा है.

kimur
कैमूर में जलजमाव

कैमूरः बिहार के कैमूर (Kaimur)जिले में लगातार दो दिनों से हो रही बारिशके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. भभुआ के कई इलाकों में जलजमावके कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना दुभर हो गया है. भभुआ के कई इलाके पानी में डूबे हैं.

जिले का सदर अस्पतालतालाब बन गया है, तो एकता चौक का भी नजारा नदी की तरह है. पानी इतना है कि सड़क पर खड़ी गाड़ियां तैर रही हैं.

इसे भी पढ़ेंःकैमूर: 7 करोड़ रु. से बन रहा कारीराम ब्रिज क्षतिग्रस्त, चचरी पुल बनी लाइफ लाइन

लोगों को हो रही है परेशानी
दो दिनों से हो रही झमाझम बारिश के कारण भभुआ के कई वार्ड जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं. जलजमाव के कारण लोग परेशान हैं. भभुआकी कई दुकानों में भी घुटने के बराबर पानी भरा हुआ है. सड़कों का भी बुरा हाल है. स्थिति बाढ़ की तरह है.

सदर अस्पताल के मुख्य गेट पर जल जमाव से मरीजों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. बात ब्लॉक गेट की करें तो जलजमाव के कारण यहां भी अंचल पीएचईडी और पुलिस केंद्र में जाने वाले अधिकारियों और आम लोगों दिक्कतें आ रही हैं.

मुख्य नाले के कारण हो रहा है जलजमाव
बता दें कि दो दिनों की बारिश में ही जलजमाव की ये स्थिति भभुआ नगर परिषद के मुख्य नालों के कारण है. बताया जाता है कि मुख्य नालों का सही तरीके से निर्माण नहीं हुआ था. जिसके कारण ही आज शहर में हर जगह जल जमाव की स्थिति है.

देखें वीडियो

बारिश से किसान हैं खुश
एक ओर जहां दो दिनों तक लगातार हुई बारिश के कारण हुए जलजमाव से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर किसान खुश हैं कि समय से बारिश का मौसम आ गया है.

किसान खेती-बाड़ी में काम में जुट गए है. हालांकि अब देखना यह होगा कि जलजमाव से लोगों को कब जक निजात मिल पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details