बिहार

bihar

कैमूर: पोखर में डूबने से 8 वर्षीय बच्चे की मौत

By

Published : Aug 18, 2020, 8:21 PM IST

नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिसकी वजह से आए दिन लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं.

Drowning 8 year old child dies
डूबने 8 वर्षीय बच्चे की मौत

कैमूर(भभुआ): बिहार में इन दिनों बाढ़ का प्रकोप जारी है. ऐसे में सभी नदियां, तलाब और पोखर लबालब भरे हुए हैं. जिसकी वजह से पोखर में डूबने से 8 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मामला सोनहन थाना क्षेत्र के बहुवन गांव का है. बताया जा रहा है कि बहुवन गांव निवासी सदन बिंद का 8 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार मंगलवार की सुबह गांव के शिव मंदिर के पोखरा के पसा गांव के बच्चों के साथ खेल रहा था. इसी दौरान खेलते समय वह पानी में जा गिरा और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई.

पोखर में डूबने से हुई मौत
वहीं, मौके पर मौजूद गांव की एक युवति ने बच्चे को पानी में गिरते हुए देख लिया. इसके बाद घटना की सूचना बच्चे के परिजनों को दी. सूचना पाकर रोते बिलखते परिजन घटनास्थल पर पहुंचे. लेकिन बच्चे का कुछ पता नहीं चल सका. स्थानीय और गोताखोरों की मदद से एक घंटे बाद शव को पानी से बाहर निकाला गया. इसके बाद सोनहन पुलिस को घटना की सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया.

बाढ़ का कहर जारी
नेपाल और उत्तर बिहार में हो रही भारी बारिश की वजह से गंगा, गंडक, बूढ़ी गंडक, बागमती और कोसी नदियां लाल निशान के आस-पास बह रही हैं. कई जिलों में बांध टूट गये हैं तो कई जिलों की सड़कें टूट गयी हैं. कई जिलों के सड़क सम्पर्क और रेल मार्ग भंग हो गये हैं और कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिससे क्षेत्र के ताल-तलैया पूरी तरह पानी से लबालब हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details