बिहार

bihar

VIDEO: 10 सेकेंड में धराशाई हुआ दो मंजिला मकान, लॉकडाउन के चलते टला बड़ा हादसा

By

Published : May 26, 2021, 6:56 PM IST

Updated : May 26, 2021, 7:36 PM IST

जहानाबाद के मखदुमपुर बाजार में एनएच 83 किनारे स्थित एक दो मंजिला मकान बुधवार को सड़क पर गिर गया. लॉकडाउन के चलते सड़क खाली था, जिससे बड़ा हादसा टल गया. मकान पहले से जर्जर हालत में था. उसमें रह रहे लोग बाहर निकल गए थे.

house collapsed
दो मंजिला मकान गिरा

जहानाबाद:दो मंजिला मकान देखते ही देखते धराशाई हो गया. जर्जर मकान के गिरने के डर से उसमें रह रहे लोग पहले ही बाहर आ गए थे. बुधवार को मकान पहले आगे सड़क की ओर हल्का झुका फिर धीरे-धीरे झुकता चला गया. 10 सेकेंड में मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गया. मौके पर मौजूद लोगों ने मकान गिरने का लाइव वीडियो बना लिया.

यह भी पढ़ें-'यास' तूफान का असर शुरू, बिहार के इन इलाकों में जोरदार बारिश

चंद सेकेंड से बचा ट्रक
घटना जहानाबाद जिले के मखदुमपुर के एनएच 83 किनारे स्थित बाजार की है. लॉकडाउन के चलते बड़ा हादसा टल गया. मकान जिस सड़क पर गिरा उसपर लॉकडाउन न रहता तो गाड़ियों और लोगों की भीड़ होती. लॉकडाउन के चलते सड़क खाली थी. मकान जिस वक्त गिर रहा था उसी वक्त एक ट्रक सड़क से गुजरा. गनीमत रही कि चंद सेकेंड के अंतर से ट्रक बच गया.

देखें वीडियो

जर्जर हालत में था मकान
मकान को गिरता देख दोनों किनारे लोग जमा हो गए थे. एनएच 83 पर मकान का मलबा पड़ा रहा. सूचना मिलने पर मखदुमपुर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, मखदुमपुर थाना प्रभारी सहित कई अधिकारी पहुंचे. मकान के अंदर रहने वाले सभी लोगों को पहले से ही हटा दिया गया था. मकान पहले से ही जर्जर अवस्था में बताई जाती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मकान की नींव कमजोड़ थी, जिसके चलते वह गिर गया.

यह भी पढ़ें-8 महीने तक ईंट-भट्ठा पर बंधक बने थे 40 मजदूर, बर्तन बेचकर पहुंचे बक्सर रेलवे स्टेशन

Last Updated : May 26, 2021, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details