बिहार

bihar

जहानाबाद: विधायक ने घोसी और काको को नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने का किया विरोध

By

Published : Dec 31, 2020, 2:32 PM IST

जिले में घोसी के विधायक ने घोसी विधानसभा क्षेत्र के घोसी और काको के विभिन्न पंचायतों को जोड़ने पर विरोध जताया है. इसके साथ ही विधायक ने कहा है कि घोसी में अहियासा पंचायत को जोड़कर राजनीतिक की जा रही है.

विधायक रामबली यादव
विधायक रामबली यादव

जहानाबाद: जिले में घोसी विधानसभा क्षेत्र के घोसी और काको के विभिन्न पंचायतों को जोड़कर राज्य सरकार के माध्यम से नगर पंचायत का दर्जा दिया गया है. सरकार के इस फैसला का विधायक रामबली यादव ने विरोध किया है. विधायक ने कहा कि नगर पंचायत बनाकर सरकार को विकास नहीं करना है बल्कि टैक्स वसूलना है.

मूलभूत सुविधाओं का अभाव
कई वर्षों से जहानाबाद शहर नगर परिषद है. शहर के कई जगहों पर आज भी मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है. कई वार्डों की स्थिति नरकीय बनी हुई है. इस क्षेत्र में जिस चीज का विकास होना चाहिए वह कोसों दूर है. उन्होंने कहा कि सिंचाई के साधन होनी चाहिए. किसानों के हित के लिए हर खेत में पानी की व्यवस्था की जानी चाहिए.

देखें रिपोर्ट.

पंचायत को जोड़कर किया जा रहा राजनीति
जिस क्षेत्र में नगर पंचायत सरकार बनाने जा रही है उस क्षेत्र में दलित और गरीब की आबादी अधिक है. उन्होंने कहा कि नगर पंचायत का सीमांकन भी भेदभाव और राजनीति से प्रेरित हो गया है. काको नगर पंचायत बीबीपुर और समीप के गांव को जोड़कर सरासर गलत किया गया है. जबकि यह ग्रामीण इलाका है. वहीं घोसी में अहियासा पंचायत को जोड़कर राजनीतिक किया जा रहा है.

इन बातों का मैं का विरोध करता हूं. इस बात को विधानसभा में भी उठाऊंगा. सरकार मेरी मांगों पर विचार नहीं करती है तो जनवरी में धरना भी दूंगा. विधायक ने कहा कि नगर पंचायत और किसान के मुद्दे को लेकर सड़क से लेकर विधानसभा तक संघर्ष जारी रहेगा.-रामबली यादव, विधायक घोसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details