बिहार

bihar

DM नवीन कुमार ने घोसी प्रखंड में किया जनता संवाद, दी सरकारी योजनाओं की जानकारी

By

Published : Jan 14, 2021, 4:41 PM IST

डीएम नवीन कुमार घोसी प्रखंड में आयोजित जनता संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों को दी और जनता की समस्याओं का समाधान भी किया.

Public dialogue program
जनता संवाद कार्यक्रम

जहानाबाद: डीएम नवीन कुमार ने घोसी प्रखंड के प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, सीडीपीओ कार्यालय, प्रखंड संसाधन केंद्र इत्यादि कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीएम ने कई निर्देश भी दिए. डीएम घोसी प्रखंड के प्रांगण में आयोजित जनता संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे. कार्यक्रम में लोगों ने डीएम को अपनी समस्याओं से अवगत कराया.

जिला पदाधिकारी ने जनता की समस्याओं का समाधान भी किया. उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों को दी. भूमि विवाद समस्या, राशन कार्ड समस्या, वृद्धा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास शौचालय निर्माण जैसे मुद्दों पर डीएम ने जनता से संवाद किया.

लोगों को दी सरकारी योजनाओं की जानकारी
"आज घोसी प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया गया. पता चला कि सरकार की योजनाओं का सही ढंग से संचालन किया जा रहा है. जहानाबाद में लगातार जनता संवाद कार्यक्रम का आयोजन विभिन्न प्रखंडों में किया जा रहा है. जनता की समस्याओं से अवगत होकर उनका निदान भी किया जा रहा है. लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी जा रही है. सरकार की योजनाओं को जानकारी नहीं होने के कारण कई लोग इसका लाभ नहीं ले पाते हैं. इसीलिए सभी योजनाओं को विस्तार पूर्वक इस कार्यक्रम में बताया जाता है."- नवीन कुमार, डीएम, जहानाबाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details