बिहार

bihar

Jehanabad News: 20 मकानों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, सरकारी जमीन पर दखल कर बंद कर दिया था रास्ता

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 31, 2023, 7:27 PM IST

जहानाबाद में अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मच गया है. गुरुवार को मोदनगंज प्रखंड के परियामा गांव अवैध रूप से बने 20 मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त किया गया. पढ़ें पूरी खबर..

जहानाबाद में अतिक्रमण अभियान से हड़कंप
जहानाबाद में अतिक्रमण अभियान से हड़कंप

जहानाबाद में अतिक्रमण अभियान से हड़कंप

जहानाबाद:बिहार के जहानाबाद में अवैध 20 मकानों पर प्रशासन ने बुलडोजर चला कर तोड़ दिया. जिले के मोदनगंज प्रखंड के परियामा गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब दलबल के साथ अंचलाधिकारी अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के तहत मकान को तोड़ने के लिए गांव पहुंची. जहां सरकारी जनीन पर कब्जा कर अतिक्रमण कर मकान बना लिये थे. उससे लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही थी. जिसकी शिकायत की गई थी. पुलिस ने गुरुवार को सभी अतिक्रमित मकानों को तोड़कर हटा दिया.

ये भी पढ़ें: Jehanabad News: जहानाबाद में अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चला प्रशासन का बुलडोजर

जहानाबाद प्रशासन ने 20 घरों पर चलाया बुलडोजर:अंचलाधिकारी अनु कुमारी ने कहा कि गांव के कुछ लोग रास्ते पर मकान बनाकर रास्ता को अवरुद्ध कर दिये थे. जिसके खिलाफ इसी गांव के विनोद शर्मा द्वारा लोक शिकायत निवारण में मामला दर्ज कराया था. इसी शिकायत के आलोक में लोक शिकायत निवारण द्वारा यह आदेश पारित किया गया है कि जो भी व्यक्ति रास्ते को अतिक्रमण कर मकान बना लिए हैं. उसे तोड़कर हटा दिया जाए. गुरुवार को अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चलाकर राम विनय शर्मा, शरद तिवारी, राधे तिवारी, चंदन कुमार इत्यादि लोगों का मकान ध्वस्त किया गया जा रहा है.

"गलत मापीकर गरीबों के आशियाना को प्रशासन उजाड़ रही है. जिसके खिलाफ हमलोग कोर्ट की शरण में गए हैं. प्रशासन हम लोगों के मकान को ध्वस्त कर रही है."-रामप्रवेश सिंह, ग्रामीण

जहानाबाद में अतिक्रमण अभियान से हड़कंप

गांव में पुलिस की तैनाती: अंचलाधिकारी ने बताया कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किए हुए हैं कि उन लोगों पर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कई ऐसे गांव हैं. जिनकी भी शिकायत लोक निवारण में मामला चल रहा है. उन लोगों पर कि प्रशासन का बुलडोजर जल्द से जल्द चलेगा. उन्होंने कहा कि जो भी सरकारी जमीन अतिक्रमण करेंगे. प्रशासन उन पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करेगी. वहीं एक साथ एक गांव में 20 मकान को तोड़े जाने के घटना से पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. घटना को लेकर गांव में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है.

"20 मकानों को बुलडोजर से तोड़ा गया है. अभी भी कई गांव हैं जहां अतिक्रमण कर अवैध मकान बना लिए हैं. इसकी शिकायत लोक निवारण में मामला चल रहा है. उन लोगों पर भी प्रशासन का बुलडोजर जल्द से जल्द चलेगा. प्रशासन उन पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करेगा."-अनु कुमारी, अंचलाधिकारी,मोदनगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details