बिहार

bihar

जमुई : झाझा बस स्टैंड के पास चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान

By

Published : Apr 11, 2021, 6:00 AM IST

शहर के झाझा बस स्टैंड के पास परिवहन विभाग के अधिकारी डीटीओ कुमार अनुज व एमवीआई राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से वाहन चेकिंग अभियान चलाया. वाहन चेकिंग अभियान में चालकों से तीन रुपये का जुर्माना वसूला गया.

7
7

जमुई: जिले के झाझा बस स्टैंड के पास पुलिस प्रशासन द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. अभियान में 20 मोटरसाइकिल, 3 ट्रक, 3 ट्रैक्टर को जब्त किया गया. तीन लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया. झाझा बस स्टैंड के पास परिवहन विभाग के अधिकारी डीटीओ कुमार अनुज व एमवीआई राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से वाहन चेकिंग अभियान चलाया.

ये भी पढ़ें : जमुई: शहर में अवैध रुप से चल रहे बस स्टैंड को नगर परिषद ने कराया बंद

वसूला गया जुर्माना
डीटीओ ने बताया कि दो पहिया वाहन चालक को हेलमेट की चेकिंग की गई साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी है. उन्होंने वाहन चालकों से मास्क पहनने का अनुरोध भी किया. उन्होंने कहा कि इस बीमारी से निपटने के लिए मास्क काफी जरूरी है. चेकिंग के दौरान कई सरकारी कर्मी को भी बिना हेलमेट के चलते जुर्माना लगाया गया. वाहन चेकिंग अभियान डीटीओ, एमवीआई का संयुक्त अभियान था.

वाहन चेकिंग अभियान

ये भी पढ़ें : जमुई पुलिस ने बोकारो से 2 ट्रक शराब किया बरामद

चेकिंग अभियान चलाया गया
झाझा बस स्टैंड पर 1 घंटे तक वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. वाहन चेकिंग अभियान में 20 मोटरसाइकिल, 3 ट्रैक्टर, 3 ट्रक को जब्त किया गया. परिवहन पदाधिकारी कुमार अनुज ने बताया कि जमुई जिले में दोपहिया वाहन चलाने वाले चालक हेलमेट लगाना गुनाह समझते हैं, जबकि सरकार या विभाग उनकी जान बचाने के लिए प्रयासरत है लेकिन विभाग के लाख प्रयास के बाद भी जिले के मोटरसाइकिल चालक 90 प्रतिशत हेलमेट नहीं लगाते हैं. साथ ही ट्रिपल लोडिंग सहित कई कमी मोटरसाइकिल चालकों में देखी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details