बिहार

bihar

जमुई: क्राइम को करता है कंट्रोल... टूटने नहीं देता रिश्तों की डोर... बड़े काम का है ये थानेदार पंडित

By

Published : May 24, 2021, 6:17 PM IST

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगे लॉकडाउन में थानेदार पंडित अब तक तीन शादियां करा चुके हैं. जिले के लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष मृत्युंजय पंडित ने टूटते रिश्तों को अपनी सूझबूझ से बचाया, जिसकी वजह से लोग उनकी सराहना करते नहीं थक रहे हैं.

जमुई

जमुई:जिले के लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष मृत्युंजय पंडित की इलाके में काफी चर्चा हो रही है. कोरोनाकाल में लॉकडाउनके दौरान थानेदार पंडित 9 मई से 21 मई के बीच तीन विवाह करा चुके हैं. वो भी तब जब रिश्ता टूटने वाला था. अपनी सूझबूझ से थानाध्यक्ष मृत्युंजय पंडित ने रिश्तों को जोड़ा और बचाया.

ये भी पढ़ें-महादलित पर दबंगों ने किया हमला, दूल्हे की मां सहित दो घायल

थानेदार ने रिश्तों को टूटने से बचाया
थानेदार ने कहीं दहेज रूपी दानव के चंगुल में फंसे परिवार को निकाला, तो कहीं प्रेमी जोड़े का विवाह करवाया. थानाध्यक्ष की पहल पर 9 मई से 21 मई के बीच तीन विवाह हो चुके हैं. जिसमें दो विवाह थाने के समीप शिव मंदिर में और एक विवाह लड़की के घर पर करवाया. दहेज मुक्त विवाह के कारण लोगों में खुशी है.

थाने में हुई पहली शादी

थानेदार पंडित ने करवाई 3 शादियां

  • पहली शादी: लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गौरा पंचायत के भुनिमरहर गांव में एक प्रेमी जोड़े ने घर से भागने की कोशिश की थी. पुलिस ने उन्हें रास्ते में पकड़ा और 9 मई को दोनों परिवार की सहमति से थानाध्यक्ष की मौजूदगी में शादी करा दी गई.
    थानेदार पंडित ने कराई शादी

ये भी पढ़ें-बिहार में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, नीतीश ने कहा- 'कोरोना संक्रमण में आई कमी'

  • दूसरी शादी:पहली शादी के एक दिन बाद ही दूसरी शादी कराई गई. लक्ष्मीपुर क्षेत्र के दिधरा मंडल टोला में दो परिवार के मेल जोल से थानाध्यक्ष की मौजूदगी में कराई गई. यहां बाराती को खाना मिलने में देर होने के कारण दूल्हा ही भाग गया था.

ये भी पढ़ें-कोरोना महामारी के बीच बड़ा फैसला, बिहार प्रशासनिक सेवा के 36 अधिकारियों का तबादला

  • तीसरी शादी: येशादी 21 मई को कराई गई. दरअसल, लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के नोवाठिका में दो परिवारों के बीच दहेज रोड़ा बन रहा था. जिसके बाद थानाध्यक्ष ने फिर दोनों परिवार को समझाकर मेल कराया और शादी हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details