बिहार

bihar

Jamui News: नक्सली राजू यादव को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, कई कांडों में है आरोपी

By

Published : Apr 4, 2023, 9:35 PM IST

जमुई में सुरक्षाबलों ने नक्सली कांड के आरोपी राजू यादव को गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली राजू यादव कई वर्षों से फरार चल रहा था. सुरक्षाबलों ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार किया है.

जमुई में नक्सल कांड का आरोपी गिरफ्तार
जमुई में नक्सल कांड का आरोपी गिरफ्तार

जमुई:बिहार के जमुई में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. जिला पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के द्वारा समय-समय पर सर्च ऑपरेशन चलाया जाता है. इसी कड़ी में आज सुरक्षा बलों ने गुप्त सूचना के आधार पर नक्सल कांड मामले में वर्षों से फरार चल रहे नक्सली राजू यादव को गिरफ्तार कर लिया (Naxalite Raju Yadav Arrested). नक्सली राजू यादव को चरकापत्थर थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- Jamui Crime News: जमुई से बिहार-झारखंड जोनल कमेटी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में मिला हथियार

नक्सली राजू यादव गिरफ्तार: गिरफ्तार नक्सली की पहचान राजू यादव के रूप में की गई है. गिरफ्तार नक्सली राजू यादव के खिलाफ खैरा, चरका पत्थर सहित कई थानों में प्राथमिकी दर्ज था. और पुलिस राजू यादव की वर्षों से तलाश कर रही थी. बताया जाता है कि मंगलवार को चरका पत्थर स्थित एसएसबी कैंप के जवानों को गुप्त सूचना मिली कि नक्सल कांड का अभियुक्त राजू यादव अपने कुछ समर्थकों के साथ पहुंचा हुआ है.

कई कांडों में शामिल है नक्सली: सुरक्षाबलों को जैसे ही राजू यादव के बारे में सूचना मिली, उसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर राजू यादव को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली द्वारा 2015-16 में कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया गया था. इसके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज था और काफी समय से पुलिस को चकमा देकर गायब चल रहा था. पुलिस गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ कर रही है. राजू यादव की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह ने कहा कि नक्सल कांड के अभियुक्त नक्सली राजू यादव की गिरफ्तारी हुई है. जिससे पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details