बिहार

bihar

जमुई: महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत, ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

By

Published : Nov 7, 2020, 12:27 PM IST

दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला की हत्या का मामला सामने आया है. महिला ने 4 दिनों पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया था. हालांकि पुलिस परिजनों के तहरीर पर मामले का जांच में जुट गई है.

poison fed for not bringing dowry to a woman
महिला को जहर खिलाकर हत्या

जमुई: चकाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत बक्शीला नयाडीह गांव में एक महिला की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई. इस घटना में मृतका की पहचान रिंकू देवी के रूप में की गई है. मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है.

हत्या का आरोप
इस घटना को लेकर मृतका के भाई और गरभूडीह गांव निवासी महेन्द्र यादव ने बताया कि ससुराल वालों ने जहर खिलाकर हत्या कर दी है. वर्ष 2009 में महिला की शादी थाना क्षेत्र के बकशीला नयाडीह गांव निवासी रामेश्वर यादव के पुत्र फुलेश्वर यादव के साथ धूमधाम से हुई थी. शादी के बाद कुछ दिनों तक वह ससुराल में ठीक-ठाक रही. इसके बाद ससुरालजनों ने दहेज में बाइक और सोने की चेन की मांग करने लगे. वहीं मांग पूरा न होने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा.

चार दिन पूर्व दी थी बच्चे को जन्म
महिला ने यह बात परिवार वालों को बताई. इसे लेकर कई बार पंचायत भी हुआ. वहीं चार दिन पूर्व महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था. गुरूवार की रात उसकी छठियारी थी. छठियारी के नाम पर उसे रात में खाना दिया गया. वहीं खाने दिए जाने के करीब एक घंटे बाद अचानक उसकी मौत हो गई. मृतका के मुंह से झाग निकला हुआ पाया गया है.

जांच में जुटी पुलिस
जहर खिलाकर हत्या किये जाने की आशंका होने पर उसने इसकी सूचना चकाई पुलिस को दी गई. वहीं सूचना पाकर चकाई पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. इस संबंध में मृतका के परिजन ने मृतका के पति फुलदेव यादव, ससुर रामेश्वर यादव, गोतनी सुनीता देवी, भसुर बाबु यादव, सास पैलवा देवी को आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी के लिये आवेदन दिया गया है. चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि आवदेन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details