बिहार

bihar

जमुई SNCU में नवजात की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

By

Published : Apr 10, 2022, 8:26 PM IST

जमुई सदर अस्पताल के नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई (Special Newborn Care Unit) में एक बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया है. पढ़ें पूरी खबर..

Special Newborn Care Unit
Special Newborn Care Unit

जमुईः बिहार के जमुई सदर अस्पताल के एसएनसीयू में इलाज के दौरान नवजात की मौत (Newborn Died During Treatment In Jamui Sadar Hospital SNCU) हो गई. मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया. इस वजह से काफी समय तक अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल रहा. पीड़ित ने मामले की शिकायत जमुई डीएम अवनीश कुमार सिंह और स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारी से की.

पढ़ें- शेखपुरा सदर अस्पताल में नवजात को नहीं लिया भर्ती, कुछ देर बाद टूट गईं मासूम की सांसें, परिजनों ने अस्पताल में काटा बवाल

क्या है मामलाः खैरा प्रखंड के हरनी गांव निवासी वासुदेव तांती की पत्नी सरिता देवी ने 27 दिन पहले एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया था. परिवार वालों की ओर से बच्ची का नाम आरूषी कुमारी रखा गया था. अचानक 8 अप्रैल को आरूषी की तबीयत बिगड़ गई, परिजनों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल के एसएनसीयू में उसे भर्ती कराया. रविवार की सुबह आरूषी की मौत हो गई. परिजनों ने आगे बताया कि बच्ची की मौत की सूचना दी गयी, लेकिन उसकी स्थिति खराब हुई तो कोई जानकारी नहीं दी गयी. आरूषी के परिजन वासुदेव ने बताया कि जब बच्ची की तबीयत बिगड़ने लगी तो चिकित्सक को बुलाना चाहिए था, लेकिन नहीं बुलाया गया.

समय से नहीं आते हैं डॉक्टरः आरूषी के परिजन वासुदेव ने आरोप लगाया कि एसएनसीयू में डॉक्टर नियमित रूप से नहीं रहते हैं. इसकी शिकायत हमलोंगों ने भर्ती के बाद फोन पर सिविल सर्जन डॉ अजय भारती को भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी. परिजनों ने आगे कहा कि अगर शिकायत के बाद ही अधिकारी सक्रिय होते को आज बच्ची की जान नहीं जाती. परिजनों ने आरोप लगाया कि यहां डॉक्टर और कर्मचारी समय पर आते ही नहीं हैं.

पढ़ें-सिवान में प्रसव पूर्व नवजात की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही आरोप, परिजनों ने किया हंगामा

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details