बिहार

bihar

जमुई: नक्सलियों ने 3 JCB को किया आग के हवाले, मजदूरों से की मारपीट

By

Published : Jun 8, 2020, 1:08 PM IST

जमुई में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे जेसीबी में आग लगा दी. आगजनी के बाद उन्होंने वहां काम कर रहे मजदूरों को भी बुरी तरह से पीटा. इलाके में तनाव व्याप्त है.

नक्सलियों ने जेसीबी में लगाई आग
नक्सलियों ने जेसीबी में लगाई आग

जमुई:जिले में नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. मामला चकाई थाना क्षेत्र के बोंगी पंचायत अंतर्गत विशनपुर पथरिया गांव का है. यहां नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी में आग लगा दी और मजदूरों से मारपीट की. कयास लगाया जा रहा है कि बीते दिनों हुई नक्सलियों की गिरफ्तारी से नाराज होकर इस घटना को अंजाम दिया गया.

पीड़ित मजदूरों ने बताया कि बिशनपुर पथरिया मुख्य मार्ग पर राजीव कंस्ट्रक्शन की ओर से सड़क निर्माण कराया जा रहा है. रविवार की देर रात तकरीबन 15 की संख्या में हथियारबंद नक्सली अचानक आए और उनसे मारपीट करने लगे. उन्होंने वहां खड़ी 3 जेसीबी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

देखें पूरी रिपोर्ट

नक्सलियों ने छीन लिया मोबाइल
वहां काम कर रहे मजदूरों ने यह भी बताया कि नक्सलियों ने मारपीट करते हुए उनके मोबाइल भी छीन लिये. जाते-जाते नक्सलियों ने दिलीप कुमार, देवा कुमार, सुभाष कुमार सहित तीन जेसीबी चालकों को भी पीटा और उनके रुपये भी छीन लिये. पीड़ित मजदूरों ने बताया कि नक्सलियों ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि यदि दोबारा काम करोगे तो गोली मार देंगे.

नक्सलियों ने जेसीबी में लगाई आग

छावनी में तब्दील हुआ इलाका
वहीं, घटना की जानकारी के बाद भारी संख्या में सीआरपीएफ, एसएसबी के साथ-साथ चकाई थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. इलाके में तनाव का माहौल है. फिलहाल पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है. बता दें कि इससे पहले रविवार को बिहार-झारखंड सीमा रेखा के सरोन गांव के पास से सुरक्षा बलों ने 2 नक्सलियों को भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया था. इसी गिरफ्तारी से नक्सलियों में खासी नाराजगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details