बिहार

bihar

Jamui News: जमुई में नक्सली के निशाने पर पुलिस, जंगल में लगाए थे बम, जवानों ने किया डिफ्यूज, देखें VIDEO

By

Published : May 5, 2023, 9:46 PM IST

बिहार के जमुई में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सुरक्ष बलों ने जंगल में बम को बरामद किया है, जिसे डिफ्यूज (jamui bomb blast) कर दिया गया. जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने सुरक्षबलों को निशाना बनाने के लिए यह केन बम लगाया था. पुलिस ने इस साजिश को नाकाम कर दिया. देखें VIDEO

Etv Bharat
Etv Bharat

जमुई में नक्सली के निशाने पर पुलिस

जमुईः बिहार के जमुई नक्सल क्षेत्र में नक्सली सुरक्षाबलों के खिलाफ साजिश रचते रहता है, फिर भी पुलिस नक्सली के मंशा को विफल करते रहती है. ऐसा कई बार हो चुका है, जब सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने जंगल में बम लगाया हो. पुलिस ने हर बार नक्सली की इस साजिश को नाकाम किया है. कई बार पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ-साथ हथियार भी बरामद किया है. शुक्रवार को नक्सलियों के द्वारा लगाए गए केन बम को पुलिस ने डिफ्यूज किया है. जिसका वीडियो भी जारी किया गया है.

यह भी पढ़ेंःबिहार के बगहा में 2 AK- 47 के साथ दो नक्सली गिरफ्तार, 460 कारतूस भी बरामद, 15 साल से ढूंढ रही थी STF

कुमरतरी जंगल में मिला बमः मामला जिले के बरहट थाना क्षेत्र के कुमरतरी जंगल का है. सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने यह कार्रवाई की. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को उड़ाने के लिए विस्फोटक लगाया था, जिसे सुरक्षाबलों ने तत्परता से नक्सलियों की मंशा को नाकामयाब करते हुए 15 किलो का केन आईडी बम को बरामद किया है. इस कार्रवाई के बारे में जमुई एएसपी अभियान ओंकार नाथ ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने बम को बरामद करते हुए उसे डिफ्यूज कर दिया.

15 केजी का आईडी बम बरामदः जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि बरहट थाना क्षेत्र के कुमरतरी के जंगली इलाके में पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी नक्सली संगठन के सदस्य पहुंचा हुआ है, जो नक्सली घटना को अंजाम देने की फिराक में है. सूचना के बाद सुरक्षाबलों द्वारा उक्त इलाके में सर्च अभियान चलाया गया, जिसमें सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए 15 केजी का आईडी बम बरामद किया गया. साथ ही सुरक्षाबलों ने कई नक्सलियों के सामग्री को भी बरामद किया है. केन बम को जंगल में ही डिफ्यूज कर दिया गया.

"गुप्तू सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने कैन आईडी बम लगाया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने केन बम को बरामद करते हुए, उसे जंगल में ही डिफ्यूज कर दिया. इस दौरान कई नक्सली सामान बरामद किया गया है."- ओंकार नाथ, एएसपी अभियान, जमुई

ABOUT THE AUTHOR

...view details