बिहार

bihar

जमुईः 7 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Feb 5, 2020, 11:24 PM IST

जमुई के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पड़ोसी युवक ने 7 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. बच्ची के परिवार वालों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है.

jamui jamui
jamui

जमुई: जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र केएक गांव में पड़ोसी युवक ने 7 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया, जिसके बाद बच्ची के परिवार वालों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. वहीं, पुलिस पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है. साथ ही बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

ग्रामीण बच्ची के परिवार पर बनाने लगे दबाव
घटना की जानकारी परिजनों को उस वक्त हुई जब बच्ची घर पहुंची और अपनी मां को बताई. उसके बाद बच्ची के परिवार वाले आरोपी के घर जाकर उससे घटना के बारे में पूछना चाहा तो ग्रामीण मामले को रफा- दफा करने के लिए बच्ची के परिवार पर दबाव बनाने लगे. साथ ही थाना जाने पर उल्टा पुलिस से उसे ही पकड़ने की बात कहने लगे.

मेडिकल जांच के लिए भेजा अस्पताल
घटना के बाद बच्ची की हालत बिगड़ने लगी तो उसकी मां ने बच्ची को एक निजी क्लीनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया. बच्ची के शरीर में चोट और कटे का चिन्ह पाया गया. बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई थी. जब गांव से मामला नहीं सुलझा तो किसी तरह बच्ची को लेकर उसकी मां थाने पहुंच गई. उसके बाद लक्ष्मीपुर थाना अध्यक्ष ने कागजी कार्रवाई करते हुई बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज
बच्ची की मां ने बताया कि बच्ची गांव के ही तालाब के पास खेल रही थी. इसी दौरान पड़ोस की एक युवती बच्ची को गोद में उठा कर अपने घर ले गई. जहां युवती के भाई ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. हालांकि आरोपी नाबालिक बताया जा रहा है. पुलिस पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी हुई है. आरोपी युवक की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details