बिहार

bihar

जमुई: सिमुलतला आवासीय विद्यालय नामांकन से पहले किया गया बच्चों का मेडिकल टेस्ट

By

Published : Mar 17, 2020, 7:51 AM IST

Updated : Mar 17, 2020, 7:56 AM IST

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में नामांकन को लेकर बच्चों का मेडिकल टेस्ट कराया गया. दरअसल, नवोदय विद्यालय की तर्ज पर यहां भी सारी प्रक्रिया होने के बाद नामांकन किया जाता है.

बच्चों का कराया गया मेडिकल टेस्ट
बच्चों का कराया गया मेडिकल टेस्ट

जमुई:जिले के सिमुलतला आवासीय विद्यालय बच्चों के नामांकन से पहले उनकी जांच किया गया. यह टेस्ट सदर अस्पताल परिसर के सभागार में हुआ. जहां 30 छात्रों की जांच हुई. वर्तमान समय में कोरोना वायरस के कारण लोग डरे हुए हैं. ऐसे में बच्चों की खास जांच की गई.

देखें पूरी रिपोर्ट

बताया जाता है कि नेतरहाट की तर्ज पर सिमुलतला आवासीय विद्यालय में भी नामांकन से पहले जांच किया जाता है. ऐसे में कक्षा 6 में नामांकन से पहले सदर अस्पताल सभागार में 30 छात्रों का मेडिकल टेस्ट हुआ. अस्पताल उपाधीक्षक नौशाद अहमद और हड्डी रोग विशेषज्ञ मनीष आनंद की उपस्थिति में छात्रों का जांच किया गया.

सदर अस्पताल उपाधीक्षक ने दी जानकारी

अस्पताल उपाधीक्षक ने दी जानकारी

जानकारी देते हुए अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. सैयद नौशाद अहमद ने बताया कि जांच की प्रक्रिया 3 दिनों तक चलाई जाएगी ताकि विद्यालय में नामांकन लेने वाले छात्रों को किसी प्रकार की कोई परेशानियों का सामना ना करना पड़े. बताया जाता है कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय में प्रत्येक वर्ष होने वाले मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र बिहार में टॉप करते हैं. यही कारण है कि नामांकन करने वालों की भीड़ लगी रहती है.

Last Updated : Mar 17, 2020, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details