बिहार

bihar

जनसंख्या नियंत्रण पर बोले JDU एमएलसी- कानून बना तो मानेंगे लोग

By

Published : Nov 17, 2019, 11:13 PM IST

जेडीयू एमएलसी का कहना है कि हर किसी को अपने धर्म के अनुसार हिन्दुस्तान में रहने का हक है. अगर जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बना तो लोग इसे मानेंगे.

जेडीयू एमएलसी संजय प्रसाद

जमुईः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग फिर से दोहराया है. उनके मांग पर सियासत फिर तेज हो गई है. जेडीयू एमएलसी संजय प्रसाद ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि परिवार नियोजन के जरिए जनसंख्या नियंत्रण किया जा रहा है. हर समाज के व्यक्ति एक या दो बच्चा रख रहे हैं. कुछ लोग ज्यादा बच्चे भी रख रहे हैं. जेडीयू एमएलसी ने कहा कि कई जगह पर दो से अधिक बच्चे रहने पर चुनाव नहीं लड़ने का प्रावधान है. अगर कानून बना तो इसे लोग जरूर मानेंगे.

जेडीयू नेता ने कहा कि हर किसी को अपने धर्म के मुताबिक देश में रहने का हक है. सबों की अपने-अपने धर्म की अलग-अलग मान्यता है. उसके अनुसार लोग रहे हैं. जेडीयू एमएलसी ने जोर देते हुए कहा कि सबको हिंदुस्तान में रहने का अधिकार है. सबको अपना धर्म मानने का अधिकार है. जब कानून बनेगा तो देखा जाएगा. अगर सब के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनता है तो लोग इसे जरूर मानेंगे.

मीडिया से बातचीत करते जेडीयू एमएलसी संजय प्रसाद

यह भी पढ़ेंःबिहार में अपने दम पर किसी भी पार्टी को नहीं मिल सकता बहुमत- सुशील मोदी

किसानों को मुआवजा दे रही सरकार
वहीं किसानों की समस्यों पर जेडीयू एमएलसी ने कहा कि एनडीए सरकार लगातार काम कर रही है. एनडीए सरकार किसानों को मुआवजा दे रही है. दूसरी तरफ बिहार सरकार सूखे की मार झेलने वाले किसानों को मुआवजा दे रही है. इसकी सूची बन चुकी है और पैसे खाते में भेजे जा रहे हैं. जेडीयू एमएलसी के मुताबिक किसानों के बोरिंग तक बिजली पहुंचाई जा रही है. इसके लिए अलग फीडर बनाये जा रहे हैं. इसके अलावा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details