बिहार

bihar

गया था दिल्ली कमाने, वापसी में ट्रेन में हो गयी मौत

By

Published : Jul 27, 2021, 9:58 AM IST

नयी दिल्ली से लौट रहे जमुई के एक युवक की ट्रेन में मौत हो गयी. वह दिल्ली कमाने गया था लेकिन वहां बीमार हो गया. उसके बाद वह अपने भतीजे के साथ गांव लौट रहा था. वापसी के दौरान ट्रेन में ही उसकी मौत हो गयी.

raw
raw

जमुई: दिल्ली से घर लौट रहे एक 30 वर्षीय युवक की नई दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर बोगी में अचानक मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई (Jamui) भेज दिया है. साथ ही रेल थानाध्यक्ष ने यूडी (अप्राकृतिक मौत) के तहत मामला दर्ज करने की बात कही है. मृतक की पहचान झाझा के बलियो गांव के तुलसी मांझी के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें: Jamui News: जमीन विवाद में धारदार हथियार से हमला, अस्पताल ले जाने के क्रम में हुई मौत

बताया जाता है कि तुलसी मांझी गांव के कुछ लोगों के साथ काम करने के लिए दिल्ली गया था. वहां काम करने के दौरान वह बीमार हो गया. इसके चलते वह काम नहीं कर पा रहे था. ग्रामीणों ने पूर्वा एक्सप्रेस में तुलसी मांझी उसके भतीजे राहुल कुमार का को टिकट आरक्षित कराकर वापस भेज दिया.

राहुल ने बताया कि पूर्वा एक्सप्रेस के डी-1 बोगी में दोनो का बर्थ 27 एवं 28 था. जब ट्रेन दिल्ली से खुली तो तुलसी मांझी की तबीयत एकाएक बिगड़ने लगी. अलीगढ़ स्टेशन पहुंचने के पहले तुलसी मांझी की मौत हो गयी. अलीगढ़ स्टेशन पर तैनात पुलिस कर्मी को जब घटना की जानकारी दी गयी तो वहां कहा गया कि जहां उतरना था, वहीं शव को उतारा जायेगा. किसी भी स्टेशन पर कुछ नहीं बताने को कहा गया. इसके कारण राहुल ने किसी को इसकी जानकारी नहीं दी. जब ट्रेन झाझा पहुंची तो इसकी जानकारी रेल पुलिस को दी गयी.

मामले की जानकारी मिलते ही जन संघर्ष मोर्चा के संयोजक विनोद कुमार यादव, जमुई जिला चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष राकेश कुमार सहित गांव के दर्जनों लोग स्टेशन पहुंचे. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया. रेल थानाध्यक्ष ने यूडी के तहत मामला दर्ज करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details