बिहार

bihar

तीन मासूम बच्चियों को अनाथ छोड़ पंजाब भाग गया शराबी पिता, पुलिस ने ऐसे दिया सहारा

By

Published : Aug 5, 2021, 1:05 PM IST

जमुई के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में तीन बच्चियां को भीख मांगता देखे पुलिस उन्हें थाना ला आयी. यहां तीनों मासूमों का मेडिकल टेस्ट कराकर चाइल्ड लाइन (Child Line) को सौंपा जाएगा. बताया जा रहा है कि शराबी पिता अपने तीन मासूम बच्चियों को छोड़कर पंजाब चला गया. पढ़ें पूरी खबर...

sd
sd

जमुई:बिहार के जमुई जिले में एक शराबी पिता अपनी तीन मासूम बच्चियों को छोड़कर पत्नी और दो बेटों को लेकर पंजाब कमाने चला गया. मामला लक्ष्मीपुर थाना (Laxmipur Police Station) क्षेत्र के दीधरा गांव (Didhara Village) का है. यहां तीनों असहाय बच्चियां अपना पेट पालने के लिए गांव में ही भीख मांगने लगी. भीख मांगते इन बच्चियों पर पुलिस की नजर पड़ी तो तीनों को थाने में लाया. जहां उनका मेडिकल टेस्ट कराकर चाइल्ड लाइन (Child Line) को सौंपा जाएगा.

यह भी पढ़ें -दरभंगा: चाइल्ड लाइन के सहयोग से बाल समिति ने बरामद किया लावारिस नवजात

तीनों बच्चियों के नाम वर्षा कुमारी (6 वर्ष), आशा कुमारी (4 वर्ष) और शिवानी कुमारी (3 वर्ष) है. इनके पिता का नाम अनिल बिंद और माता का यशोदा देवी है. बताया जा रहा है कि शराबी पिता अनिल बिंद अपनी सारी जमीन बेचकर दोनों बेटों और पत्नी को लेकर पंजाब चला गया और इन तीनों बच्चियों को यहीं छोड़ दिया. इन तीनों के अतिरिक्त 2 बहन और भी है, जिसकी शादी हो गयी है.

लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष मृत्युंजय पंडित ने बताया कि जानकारी मिल रही है कि लगभग पांच-छह महीने पहले बच्चों के माता-पिता उन्हें छोड़कर चले गए, तभी से कुछ दिन तो गांव वालों ने खाना दिया. बाकी कुछ दिनों से बच्चे जहां तहां भीख मांगकर खा रहे थे और सड़क के किनारे सो जाते थे. जब हमारी नजर पड़ी कपड़े फटे हुऐ थे भूखे प्यासे घूम रहे थे. तीनों को थाना में लाया गया है. सभी का मेडिकल कराकर चाइल्ड लाइन वालों को सौंपा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें -पिता करा रहा था मजदूरी, भागकर मासूम पहुंची कोर्ट, स्थानीय लोगों ने किया चाइल्ड लाइन के हवाले

ABOUT THE AUTHOR

...view details