बिहार

bihar

जमुई: किसान आंदोलन के समर्थन में महागठबंधन की मानव शृंखला, कृषि कानून को वापस लेने की मांग

By

Published : Jan 30, 2021, 3:55 PM IST

किसान आंदोलन के समर्थन में जमुई में मानव शृंखला का आयोजन किया गया. इस मानव श्रृखला में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की गई.

Human chain
Human chain

जमुई: किसान आंदोलन के समर्थन में आरजेडी के प्रस्‍ताव पर महागठबंधन की मानव शृंखला पूरे बिहार में बनाई गई. किसान आंदोलन के समर्थन और केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में बिहार में विपक्ष की ओर से दोपहर मानव शृंखला का आयोजन किया गया. जिले में भी महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने भी मानव शृंखला का आयोजन किया.

महागठबंधन की मानव शृंखला

जमुई के कचहरी चौक अंबेडकर मूर्ति स्थल के पास महागठबंधन की मानव श्रृंखला में किसान परिवार के पुरूष और महिलाएं भी शामिल हुई. और किसानों के मांगो के प्रति समर्थन जताते हुऐ सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

मानव शृंखला में शामिल हुए स्थानीय किसान

ये भी पढ़ें:सर्वदलीय बैठक में किसान आंदोलन पर चर्चा, जेडीयू ने किया समर्थन

'जय जवान जय किसान का नारा झूठ का पुलिंदा बनकर रह गया है. बीजेपी और नरेंद्र मोदी झूठ बोलकर लोगों को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं. किसानों के क्या हालात है. यह इनको पता नहीं है. सभी विपक्षी पार्टियां किसानों के साथ खड़ा है. जब तक कानून वापस नहीं होगा. किसानों की मांग पूरी नहीं होगी. आंदोलन जारी रहेगा': हरेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष, कांग्रेस

मानव शृंखला में शामिल हुए स्थानीय किसान

पढ़ें:बिहार: 10 महीने बाद फिर खुलने जा रहा है इंडो-नेपाल बॉर्डर

जमुई के पूर्व विधायक और आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा कि बीजेपी, आरएसएस के लोगों ने काला कानून किसानों पर थोपने का काम किया है. लेकिन विरोध में पूरा महागठबंधन एक साथ किसानों के साथ खड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details