बिहार

bihar

Jamui News: सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए बिछाया था बम, पुलिस ने बरामद कर किया विस्फोट

By

Published : Aug 14, 2023, 7:11 PM IST

बिहार के जमुई में नक्सली ने सुरक्षा बलों को निशाना लगाने के लिए विस्फोटक लगाए था, जिसे पुलिस ने जब्त कर जंगल में ही विस्फोट कर दिया है. इसके बाद पुलिस ने जंगलों में नक्सली के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

जमुई के जंगल में विस्फोटक बरामद

जमुईःबिहार के जमुई में नक्सली के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने नक्सली के द्वारा लगाए गए बम को नष्ट कर दिया है. मामला जिले के गरही थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल की है, जहां से पुलिस ने विस्फोटक को बरामद किया है. विस्फोटक को बरामद करने के साथ ही सुरक्षाबलों ने जंगली इलाके में ही उसे नष्ट कर दिया है.

यह भी पढ़ेंःJamui News: जमुई में नक्सली के निशाने पर पुलिस, जंगल में लगाए थे बम, जवानों ने किया डिफ्यूज, देखें VIDEO

जमुई के जंगल में बम बरामदः बताया जाता है कि कई दिनों से एसएसबी जवानों को गुप्त सूचना मिल रही थी कि गिद्धेश्वर के जंगली इलाके में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी नक्सलियों द्वारा विस्फोटक लगाया गया है. सूचना के बाद सुरक्षा बलों द्वारा सोमवार को उक्त जंगली इलाके में सर्च अभियान चलाया गया. जिसमें सुरक्षा बलों को 9 पाइप बम और एक केन बम बरामद किया गया.

लगातार कार्रवाई कर रही है पुलिसः बरामद विस्फोटक को सुरक्षा बलों ने जंगली इलाके में ही नष्ट कर नक्सलियों के मंसूबे को नाकामयाब कर दिया. बताया जाता है कि लगातार सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली संगठन कमजोर पड़ रही है. हालांकि नक्सली संगठन कोई बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में रहता है, लेकिन सुरक्षा बल भी नक्सली की योजना को नाकामयाब करता रहा है. नक्सलियों की हर एक गतिविधि पर पुलिस की नजर रहती है.

"नक्सलियों के द्वारा सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए पूर्वी बिहार पूर्वात्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के नक्सलियों द्वारा गिद्धेश्वर के जंगली इलाके में विस्फोटक लगाया गया था. जिसे सुरक्षा वालों की मुस्तेदी से उसे बरामद कर उसे जंगली इलाके में नष्ट कर दिया गया."-ओंकारनाथ सिंह, एसपी अभियान, जमुई

ABOUT THE AUTHOR

...view details