बिहार

bihar

मैट्रिक परीक्षा में हो गया असफल, तो फंदा लगाकर कर ली आत्महत्या

By

Published : Apr 7, 2021, 11:08 AM IST

बिहार के जमुई में एक छात्र ने इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि मैट्रिक की परीक्षा में वो सफल नहीं हो सका. इस मामले में पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

jamuii
घटना के बाद वहां मौजूद स्थानीय लोग

जमुई:एक ओर जहां मैट्रिक की परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद कई छात्रों के चेहरे पर और उनके घरों में खुशी का माहौल है. वहीं कई छात्र ऐसे भी हैं जो इस बार की परीक्षा में असफल रहे हैं. इन्हीं असफल छात्रों में से कुछ छात्र ऐसे भी हैं जो इस असफलता को जिंदगी का अंत मान ले रहे हैं और खुदकुशीजैसा कदम उठा रहे हैं. ताजा मामला ऐसी ही एक घटना से जुड़ा है. मैट्रिक के एक छात्र ने परीक्षा में सफलता नहीं मिलने के कारण अपनी जान दे दी.

इसे भी पढ़ें :पिता दूसरे के घरों में लगाते हैं टाइल्स-मार्बल, बेटा बना बिहार बोर्ड के मैट्रिक का सेकेंड टॉपर

पास नहीं हुआ तो आत्महत्या कर ली
मामला जमुई जिला के चितोचक गांव का है. घटना की जानकारी तब मिली जब देर शाम मृतक के भाई के द्वारा अपने पिता को जानकारी दी गई. जब पिता ने अपने बेटे के कमरे में जाकर देखा तो वह फंदे से लटका हुआ था. मृतक का नाम विपीन कुमार ( 17 ) था. वह चितोचक गांव स्थित अपने नए मकान में रहकर अपने छोटे भाई के साथ स्थानीय स्कूल बीएल शर्मा हाई स्कूल में पढ़ाई करता था.

घर पर नहीं था कोई
इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए मृतक के पिता ने बताया कि चितोचक स्थित घर पर घटना के वक्त कोई नहीं था. छोटा बेटा देर शाम को टयूशन पढ़ने के लिए चला गया था. जब घर पर लौट कर आया तो बड़े बेटे का कमरा काफी देर तक बंद रहने के कारण उसने मुझको फोन किया. जिसके बाद मैं घर पहुंचकर किसी तरह कमरे को खोलकर अंदर गया तो देखा कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्याकर ली है.

वहीं इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया. वहीं पुलिस इस मामले में परिजनों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details