बिहार

bihar

Samadhan Yatra in Gopalganj: सीएम ने 28 योजनाओं का उद्घाटन और 34 का किया शिलान्यास

By

Published : Feb 15, 2023, 3:42 PM IST

सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा (Nitish Kumar samadhan yatra) के तहत विभिन्न जिलों में पहुंच कर विभिन्न विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में वे आज बुधवार को गोपालगंज जिले के सिपाया गांव पहुंचे. उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से भव्य तैयारी की गई थी. इस दौरान सीएम को जिले में हुए विभिन्न विकास कार्यों की झलक दिखाने के साथ ही जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति के बारे में अवगत कराया गया.

Samadhan Yatra
Samadhan Yatra

गोपालगंज में समाधान यात्रा

गोपालगंज: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत बुधवार को गोपालगंज (Samadhan Yatra in Gopalganj) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कुचायकोट प्रखण्ड के सिपाया स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल का फीता काट कर उद्घाटन किया. साथ ही सिपाया टोला वार्ड नम्बर 14 में जीविका दीदियों से संवाद कर पशु शेड परिवहन योजना के तहत वाहनों का हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके अलावे विभिन्न योजना द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने सिपाया स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में समीक्षा बैठक की.

इसे भी पढ़ेंः CM Samadhan Yatra: वाह जी वाह... सीएम के आने की तैयारी में बनने लगी सड़कें

सीएम के आगमन पर तैयारी: मुख्यमंत्री ने यहां पर जीविका, बाल विकास परियोजना, सामाजिक सुरक्षा समेत विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सभी से बातचीत भी की. मुख्यमंत्री ने गांव के लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना. वहीं सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने भव्य तैयारी की थी. सड़क के किनारे जितने भी सरकारी विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र सहित अन्य सरकारी संस्थानों के भवन हैं, उसे रंग-रोगन कर चकाचक कर दिया गया है.

गोपालगंज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रः मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गोपालगंज बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है. यहां बराबर बाढ़ आते रहता है. ऐसे तमाम समस्याओं को लेकर समीक्षा की गयी है. इस समस्या का समाधान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 2009 में आए थे और पॉलीटेक्निक कॉलेज का उद्घाटन किया था. आपलोग जानते ही हैं कि उस समय के क्या हालात थे. यूपी सीमा से सटे गोपालगंज जिले में शराबबंदी के असर पर उन्होंने कहा कि स्थिति बेहतर है. तेजस्वी यादव के अरविद केजरीवाल से मिलने की बात पर कहा कि कोई पॉलिटिकल बातें नही करेंगे और उसका कोई अर्थ नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः Nitish Kumar Samadhan Yatra: 'समाधान यात्रा के बहाने जनता के पैसों पर पिकनिक मना रहे हैं CM'- विजय सिन्हा

"गोपालगंज बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है. यहां बराबर बाढ़ आते रहता है. ऐसे तमाम समस्याओं को लेकर समीक्षा की गयी है. इस समस्या का समाधान किया जा रहा है. 2009 में आए थे और पॉलीटेक्निक कॉलेज का उद्घाटन किया था. आपलोग जानते ही हैं कि उस समय के क्या हालात थे"- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details