बिहार

bihar

गोपालगंज: फ्री में काढ़ा वितरण, कोरोना को मात देने में होगा असरदार

By

Published : Jun 10, 2020, 3:24 PM IST

लोगों की इम्युनिटी पावर को बढ़ाने के लिए लोगों को काढ़ा पिलाया जा रहा है. शहर के मौनिया चौक के पास समाज सेवी गिलोय, एलोवेरा, तुलसी, अश्वगंधा और अर्जुन का छाल से बने काढ़े को पीला रहे हैं ताकि कोरोना से लड़ने में मदद मिल सके.

काढ़ा बनाते लोग
काढ़ा बनाते लोग

गोपालगंज:जिले के लोगों में इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए काढ़ा का मुफ्त में वितरण किया जा रहा है. माना जाता है कि कोरोना वायरस से लड़ने में काढ़ा काफी कारगर साबित होता है. यही वजह है कि सरकार भी लगातार लोगों को इम्युनिटी पावर बढ़ाने की बात कर रही है.

काढ़ा बांटते लोग

बुधवार को शहर के मौनिया चौक के पास कई जड़ी बूटियों का मिश्रण बनाकर काढ़ा राहगीरों को पिलाया जा रहा है. जो भी रास्ते से गुजरते हैं, उन्हें लोग रोक कर काढ़ा पीने का आग्रह भी करते दिखे.

गिलोय, एलोवेरा, तुलसी, अश्वगंधा का काढ़ा

समाजसेवी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हमलोग कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण प्रतिदिन सुबह दो घंटे तक काढ़ा बनाकर पिला रहे हैं, ताकि लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़े. साथ ही उन्होंने बताया कि काढ़ा में गिलोय, एलोवेरा, तुलसी,अश्वगंधा और अर्जुन का छाल डाल कर काढ़ा तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगले एक महीने तक लोगों के बीच काढ़े का वितरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details