बिहार

bihar

चाय बनाते समय सिलिंडर में लगी आग, मां और मासूम बेटे की झुलसकर मौत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 1, 2024, 6:50 PM IST

Fire In Gopalganj:गोपालगंज में मां और पांच वर्षीय मासूम बेटे की आग में जलकर मौत हो गई. सोमवार की सुबह चाय बनाने के लिए पानी गर्म करने के दौरान गैस सिलिंडर में चिंगारी निकली और उसमें आग लग गई. आग में मां और बेटा झुलस गये. दोनों को गोरखपुर में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर.

आग से झुलसकर मां बेट की मौत
आग से झुलसकर मां बेट की मौत

गोपालगंज:गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज नए साल के पहले दिन दर्दनाक हादसाहुआ है. सोमवार की सुबह चाय बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में उठी चिंगारी से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भयावह रूप धारण कर कर लिया. हादसे ने मां और पांच वर्षीय बेटे की झुलस गये. झुलसे अवस्था में दोनों मां और बेटा को इलाज के लिए गोरखपुर में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. दर्दनाक हादसा भोरे थाना क्षेत्र के जगदीश बनतरिया गांव का है.

"चाय बनाने के लिए पानी गर्म कर रही थी. तभी गैस लिक होने लगा. जिसमें मेरी पत्नी और पांच वर्षीय बेटा झुलस गया. गोरखपुर में इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई."-विनोद राम, मृतका के पति

गोपालगंज में आग से झुलस कर मां-बेटे की मौत: बताया जाता है कि विनोद राम की पत्नी पुष्पा गैस सिलेंडर पर चाय बना रही थी. उस वक्त पांच वर्षीय बेटा कमरे में मौजूद था. अचानक से गैस पाइप में रिसाव होने लगा और गैस सिलेंडर में आग की चिंगारी उठी. आग की लपटे उसके कपड़े में पकड़ लिया. जब तक वह खुद को बचा पाती तभी उसका पांच वर्षीय बच्चा भी आग के चपेट में आ गया और देखते ही देखते दोनो मां-बेटा आग से झुलस गए.

इलाज के लिए गोरखपुर रेफर: इसी बीच परिजन मौके पर पहुंचे और आग को बुझा कर झुलसी महिला और उसके बेटा को तत्काल इलाज के लिए भोरे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज शुरू कर दी, लेकिन स्थिति को गंभीर देखते हुए तत्काल उसे बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया. परिजन उसे गोरखपुर लेकर पहुंचे. जहां मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दोनो मां बेटा की मौत हो गई.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल: मृतकों में विनोद राम के 35 वर्षीय पत्नी पुष्पा देवी और उसका 5 वर्षीय बेटा गुलशन कुमार शामिल है. इस घटना के बाद परिजन शव लेकर भोरे पहुंचे. जहां पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.फिलहाल शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करा कर शव परिजनों को पुलिस ने सौंप दिया है. बताया जाता है की मृतका के पति पेशे से सेल्ट्रिंग मिस्त्री का काम करते है. वर्ष 2009 में उसकी शादी हुई था. वहीं इस हादसे के बाद परिजनो में कोहराम मच गई है. परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल है.

ये भी पढ़ें

खाना बनाने के दौरान आग में झुलसी छात्रा, अस्पताल में मौत

Fire In Gopalganj: कूड़े के ढेर से निकली चिंगारी से 30 घर जले, वृद्ध की झुलसकर मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details