बिहार

bihar

Begusarai Crime: दहेज लोभियों ने कर दी विवाहिता की हत्या! ससुराल वाले घर छोड़कर फरार

By

Published : Jul 25, 2023, 6:08 PM IST

गोपालगंज में दहेज के दरिदों ने एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. मृतका का शव कमरे से संदिग्ध अवस्था में बरामद किया गया है. परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए हैं. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

गोपालगंज में विवाहिता की हत्या
गोपालगंज में विवाहिता की हत्या

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में विवाहिता की हत्याकर दी गई. घटना गोपालपुर थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव की है. विवाहिता का शव उसके कमरे से बरामद किया गया. वहीं ससुराल पक्ष के लोग घर छोड़ फरार हो गए हैं. पड़ोसी के सूचना पर मायका वाले मौके पर पहुंचे. सूचना पर पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल में भेज दिया है. मृतका के मायके वालों ने पति समेत ससुराल के लोगों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है. मृतका की पहचान मोसाफिर प्रसाद की 25 वर्षीय पत्नी संध्या देवी के रूप में की गई.

ये भी पढ़ें :गोपालगंज में दो बच्चों की मां की गला दबाकर हत्या, घर छोड़कर फरार हुए ससुराल वाले


गोपालगंज में विवाहिता की हत्या:दरअसल, घटना के संबंध में बताया जाता है कि यूपी के देवरिया जिले के सलेमपुर बंशीधर गांव निवासी रामायण प्रसाद अपनी बेटी संध्या की शादी वर्ष 2016 में की थी. पिता ने संध्या की शादी गोपालपुर थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव निवासी सुरेश प्रसाद के बेटा मोसाफिर के साथ हिंदू रितिरिवाज के अनुसार धूम धाम से किया था. शादी के दो साल बीतने के बाद पति ने दूसरी शादी कर ली. मृतका के भाभी ने बताया की शादी में तीन लाख रुपये और बाइक की मांग की गई थी. दहेज की रकम और बाइक नहीं मिलने के बाद उसे प्रताड़ित करने लगे.

ससुराल वाले घर से फरार:मृतका के भाभी ने बताया कि वह सब सहती रही, लेकिन जब बच्चे नहीं हुए तब प्रताड़ना और बढ़ गया. उसका पति दूसरी शादी कर ली. आरोपी पति मणिपुर में मसाला का कारोबार करता था. उन्होंने बताया कि एक माह पहले मायका आई थी. करीब 15 दिन मायका में रही. इसके बाद उसका पति आकर उसे लेकर चला गया. इसी बीच देर रात उसकी गला दबाकर कर हत्या कर दी. सभी घर छोड़ सभी लोग फरार हो गए. घटना की जानकारी पड़ोसी के द्वारा मायका वालों को दी गई. जिसके बाद मायका वाले घर पहुंचे तो उसका शव बेड पर पड़ा हुआ था.


"मृतका के मायका वालों के द्वारा दहेज के मांग पूरी नहीं होने को लेकर गला दबा कर हत्या करने का आरोप लगाया गया है. इसके लेकर पति, सास, ससुर और दूसरी पत्नी समेत सात लोगों पर नामजद मामला दर्ज कराया गया है. फिलहाल अभी लोग घर छोड़ फरार हैं. पुलिस आवेदन के आधार पर मामले की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है."- रंजीत कुमार पासवान, गोपालपुर थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details