बिहार

bihar

दलितों की झोपड़ी पर चला प्रशासन का बुलडोजर, CO की मौजूदगी में दबंगों ने लगाई आग

By

Published : Jan 27, 2021, 7:34 PM IST

जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा स्थित इसुआपुर गांव के दलितों के मोहल्ले में प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. इस अभियान में इसुआपुर के दलित मोहल्ले की कई झोपड़ियां तोड़ दी गई. इस दौरान स्थीनीय दबंगों ने दलितों की झोपड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

दलितों की झोपड़ी पर चला प्रशासन का बुलडोजर, सीओ की मौजूदगी में दबंगो ने लगाई झोपड़ी में आग
दलितों की झोपड़ी पर चला प्रशासन का बुलडोजर, सीओ की मौजूदगी में दबंगो ने लगाई झोपड़ी में आग

गोपालगंजःजिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा स्थित इसुआपुर गांव के दलितों के मोहल्ले में प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. इस अभियान में इसुआपुर के दलित मोहल्ले की कई झोपड़ियां तोड़ दी गई. इस दौरान स्थानीय दबंगों ने दलितों की झोपड़ियों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही दलितों के विरोध करने पर दबंगों द्वारा प्रशासन के मौजूदगी में जमकर पिटाई कर दी. वहीं, पिटाई से एक युवक घायल हो गया, जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

सीओ की मौजूदगी में दबंगों ने की दलितों की पिटाई
घटना के सन्दर्भ में बताया जा रहा है कि इसुआपुर गांव के दलित बस्ती में रह रहे भूमिहीनों पर नामजद कम्प्लेन की गई थी. जिसके आधार पर बुधवार को कुचायकोट प्रखण्ड के सीओ दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवा रहे थे. वहीं मौके रक मौजूद नामजदों ने दलितों के द्वारा बनाए गए झोपड़ी में आग लगा दी. जिससे झोपड़ी में रखे बकरी समेत कई दैनिक जरूरत के सामान जलकर राख हो गए. जब दलितों ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने जमकर पिटाई कर दी. जिससे कई लोग जख़्मी हो गए. फिलहाल सभी जख्मी लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

दबंगों की पिटाई से घायल पीड़ित

अतिक्रमण हटाने से पहले प्रशासन द्वारा कोई सूचना नहीं दी गई

दबंगों के हमले में घायल कृष्णा बैठा ने बताया कि सीओ अपने दल-बल के साथ झोपड़ी हटाने आए थे. हमने उनसे पूछा की क्यों हटा रहे हैं, उन्होंने कहा हमें अतिक्रमण हटवाने के लिये आवेदन दिया गया है. सीओ से पीड़ित कृष्णा बैठा ने कहा ठीक हम अपनी झोपड़ी हटा लेते हैं. लेकिन सीओ नहीं माने. वहीं, कृष्णा बैठा का कहना है कि इससे पहले हमें इसके लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया था. साथ ही उन्होंने बताया कि जब हम लोग हट गए, तब स्थानीय दबंगों ने सीओ की मौजूदगी में झोपड़ी में आग लगा दिया, जिसमें हमारा सारा सामान जल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details