बिहार

bihar

गया: निजी क्लीनिक में ऑपरेशन के दौरान महिला की हुई मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Feb 13, 2021, 10:50 PM IST

मोहनपुर थाना क्षेत्र के लेद्धी गांव स्थिति एक निजी क्लिनिक में एक महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए क्लीनिक में हंगामा करने लगे. जिसे देख क्लीनिक संचालक फरार हो गया.

gaya
निजी क्लीनिक में ऑपरेशन के दौरान महिला की हुई मौत

गया: जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के लेद्धी गांव स्थिति एक निजी क्लिनिक में एक महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए क्लीनिक में हंगामा करने लगे. जिसे देख क्लीनिक संचालक फरार हो गया. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया है.

इलाज के दौरान महिला की हुई मौत
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र की रघनाथपुर गांव के विनोद चौधरी की 35 वर्षीय पत्नी रिंकी देवी पेट की बीमारी से ग्रसित थी. वह इसके इलाज के लिए गया जा रही थी, लेकिन एक निजी क्लिनिक संचालक के द्वारा महिला को बहला-फुसलाकर कहा गया कि हम गया से डॉक्टर बुलाकर यहीं पर ऑपरेशन करवा देंगे. महिला के परिजनों ने डॉक्टर की बात मान कर बीते शुक्रवार को रिंकी देवी को ऑपरेशन के लिए भर्ती कर दिया, लेकिन निजी क्लिनिक संचालक प्रमोद कुमार यादव के द्वारा किसी भी फिजीशियन को नहीं बुलाया और ऑपरेशन करने लगा, जिसमें ऑपरेशन के दौरान रिंकी देवी मौत हो गई.

पढ़े:राम कृपाल यादव ने लोकसभा में उठाया चमोली हादसे में गायब इंजीनियर मनीष का मुद्दा

डॉक्टर हुआ फरार
मामले की जानकारी जब मृतक परजिनों को मिली तो सैकड़ो की संख्या में लोग क्लिनिक पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे यह देख डॉक्टर अपने क्लीनिक को छोड़कर फरार हो गया. मृतक महिला गांव में ही जीविका समूह की सदस्य थी. वहीं, इस मामले को लेकर थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की सूचना मिली है पुलिस को घटनास्थल पर भेज दिया गया है मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही डॉक्टर को पकड़ लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details