बिहार

bihar

'काल' का कुआं और कछुआ कनेक्शन..!  मरने वालों की चीख भी 'हलक' में अटकी

By

Published : Aug 31, 2021, 3:05 PM IST

गया के कोंच प्रखंड क्षेत्र में 2 युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. दोनों कुएं में उतरे हुए थे. कुएं के अंदर कछुआ थे लेकिन तभी... पढ़ें पूरी खबर-

गया में कुआं में दम घुटने से दो युवक की मौत
गया में कुआं में दम घुटने से दो युवक की मौत

गया:बिहार (Bihar) के गया (Gaya) जिले के कोंच थाना क्षेत्र के भीखनपुर गांव (Bhikhanpur Village) में बीती शाम कुएं में दम घुटने से दो युवक की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि एक युवक कुएं में कछुआ देखा तो उसे निकालने के लिए कुएं में उतरा गया. जब उसकी आवाज बाहर नहीं आई तो दूसरा युवक भी कुएं में उतर गया. जहां दम घुटने से दोनों की मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें:शौचालय की टंकी में दम घुटने से 4 की मौत, बच्चे को बचाने में गयी सभी की जान

घटना की सूचना मिलने के बाद कोंच थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों युवक के शव को कुआं से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया. जहां पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने दोनों के शवों को परिजनों को सौंप दिया.

दोनों मृतक की पहचान परिहास गांव के फुदन पासवान के 26 वर्षीय पुत्र राजेंद्र पासवान और भीखनपुर गांव निवासी सुधीर शर्मा के 25 वर्षीय पुत्र दीपक शर्मा के रूप में हुई है. दोनों युवक के मौत से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

ग्रामीण के अनुसार दोनों युवक भीखनपुर गांव के खेत में मवेशी चरा रहा था. इसी बीच एक युवक खेत में स्थित कुआं में कछुआ देखा. जिसके बाद युवक कछुआ निकालने के लिये कुएं के अंदर प्रवेश कर गया. कुएं के अंदर उसका दम घुटने लगा. जिससे वह बेहोश हो गया. जिसके बाद उसे निकालने के लिए दूसरा युवक कुएं में उतरा. जहां उसका भी दम घुटने लगा और दोनों की कुएं में ही मौत हो गयी.

घटना के संबंध में कोंच प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रदीप कुमार चौधरी ने बताया कि मृतक के स्वजन को पारिवारिक लाभ के तहत 20-20 हजार रुपये तत्काल दिए जाएंगे. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अन्य लाभ भी दिया जाएगा. फिलहाल दोनों मृतक के परिवार वालों को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन-तीन हजार रुपये प्रदान किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:कुएं में गिरी बकरी को बचाने में 2 लोगों की दम घुटने से मौत, एक की हालत नाजुक

ABOUT THE AUTHOR

...view details