बिहार

bihar

Gaya News: रहस्यमयी बीमारी या कुछ और? दो दिन में 2 लोगों की मौत, दहशत में लोग

By

Published : Sep 8, 2021, 10:33 PM IST

गया के मानपुर प्रखंड के सिकहर गांव में बीते 2 दिन में दो लोगों की मौत होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर जांच की है. जबकि एक महिला बीमार है, जिसका इलाज जारी है. ग्रामीण इसे रहस्यमयी बीमारी बता रहे हैं.

जांच
जांच

गया: जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिकहर गांव में दो दिनों के भीतर बीमारी से दो लोगों की मौत ( Two People Died from Disease ) हो गयी. जबकि एक महिला की गंभीर हालत में इलाज (Woman Treatment) जारी है. गांव वाले और मृतक के परिजन इसे रहस्मय मौत मान रहे हैं. भूत प्रेत के चक्कर में ओझाओं ने दोनों मृतकों को जिन्दा करने का दावा किया था. परिजनों ने ओझाओं की बात मानकर झाड़-फूंक भी करायी. कई घंटे बाद थाक हारकर मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया. वहीं, सिविल सर्जन ने मौत की वजह बीमारी बतायी है.

ये भी पढ़ें- सड़क पार कर रहे मां-बेटे को ट्रक ने मारी टक्कर, महिला की मौके पर मौत

रहस्मय बीमारी से मौत की जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम गांव पहुंचकर जांच-पड़ताल में जुट गई. लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका. जहां गांव के लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों से रहस्यमय बीमारी और भूत प्रेत से मौत होने की आशंका जाहिर की. गांव में भूत के प्रवेश की खबर की अफवाह से लोग दहशत में आ गए और गांव छोड़ कर भागने लगे.

ये भी पढ़ें- पोस्टमार्टम रूम में मृतक के परिजनों को जिंदा होने का हुआ आभास, लौटकर अस्पताल में जमकर काटा बवाल

इस मामले में सिविल सर्जन डॉक्टर केके राय ने बताया कि मौत की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य टीम वहां जाकर पूरी जांच पड़ताल की है. गांव में दो लोगों की मौत की पूरी जांच की जा रही है. मौत किस तरह हुई है, इस पर जांच की जा रही है. मृतक का ब्लड प्रेशर ईंट भट्टे पर काम करते समय बढ़ गया, जिससे मौत हो गयी. एक दिन पहले भी एक शख्स की मौत हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details