बिहार

bihar

गया में राशन की कालाबाजारी, पुलिस ने पीडीएस का चावल लोडेड ट्रक किया जब्त

By

Published : Dec 6, 2022, 7:10 AM IST

गया में पीडीएस का अनाज जब्त (PDS grains seized in Gaya) किया गया है. जिले के फतेहपुर थाना में पुलिस ने पीडीएस के अरवा चावल लोडेड ट्रक को बरामद किया है. आगे पढ़ें पूरी कबर...

गया में ट्रक में लोड पीडीएस का चावल
गया में ट्रक में लोड पीडीएस का चावल

गया:बिहार के गया में ट्रक में लोड पीडीएस का चावलजब्त (Truck loaded PDS rice seized in Gaya) किया गया है. मामला जिले के फतेहपुर थाने का है जहां पुलिस ने पीडीएस के अरवा चावल लोडेड ट्रक को बरामद किया है. चावल को कालाबाजारी करने के लिए ले जाया जा रहा था. मिली गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने जाल बिछाकर कार्रवाई शुरू की. हालांकि भनक लगते ही पीडीएस चावल लोड ट्रक के ड्राइवर और खलासी भाग निकले.

पढ़ें-बांका: वाहन चेकिंग के दौरान 500 बोरी PDS का चावल लगा ट्रक जब्त



गया-रजौली मार्ग पर की गई छापेमारी:फतेहपुर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष श्याम सुंदर पासवान ने बताया कि एसआई सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में गया-रजौली सड़क मार्ग पर जाल बिछाया गया था. पुलिस दल को देखकर मौके से ट्रक चालक और खलासी ट्रक छोड़कर फरार हो गए. वहीं वाहन की जांच करने पर भारी मात्रा में सरकारी अनाज सहित धान मिला. वाहन के ऊपरी हिस्से में धान और उसके नीचे पीडीएस का अरवा चावल लदा हुआ था. वाहन को जब्त कर थाना लाया गया है.

"एसआई सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में गया-रजौली सड़क मार्ग पर जाल बिछाया गया था. पुलिस दल को देखकर मौके से ट्रक चालक और खलासी ट्रक छोड़कर फरार हो गए. वाहन की जांच करने पर भारी मात्रा में सरकारी अनाज सहित धान मिला. वाहन को जब्त कर थाना लाया गया है."- श्याम सुंदर पासवान, प्रभारी थानाध्यक्ष

कई डीलरों का बताया जा रहा है चावल: ट्रक में फतेहपुर के कई पीडीएस दुकानदार का चावल लोड करके कालाबजारी के लिए जा रहा था. इसकी गुप्त सूचना स्थानीय पुलिस को मिली गई. स्थानीय पुलिस ने हरकत में आकर ट्रक पर लदे अनाज को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और फिर कार्रवाई में अनाज की कालाबजारी करने जा रहे ट्रक को रंगे हाथ पकड़ लिया गया.


बड़े पैमाने पर पीडीएस अनाज की कालाबाजारी: बता दें कि फतेहपुर में इन दिनों बड़े पैमाने पर पीडीएस के अनाज की कालाबाजारी धड़ल्ले से की जा रही है. लाभुक को पीडीएस से मुफ्त में मिलने वाली अनाज नहीं दी जा रही है. यह गोरखधंधा बीते दूसरे लॉक डाउन से फल-फूल रहा है. एसएफसी गोदाम से अनाज दुकानदार के पास जाने के दूसरे दिन से अनाज को दूसरे बोरा में पलटी कर कालाबजारी के लिए ऑटो, रिक्शा आदि से ढुलाई शुरू हो जाती है. फतेहपुर और टनकुप्पा प्रखंड में बड़े पैमाने पर पीडीएस अनाज की कालाबजारी का धंधा फल फूल रहा है.

पढ़ें-बेगूसराय: पुलिस ने कालाबाजारी के लिए ले जा रहे चावल से भरे पिकअप वैन को किया जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details