बिहार

bihar

गया में 6 साल के बच्चे की संदिग्ध मौत: परिजनों ने लगाया स्कूल संचालक पर हत्या का आरोप, गिरफ्तार

By

Published : Sep 28, 2022, 10:54 PM IST

Updated : Sep 29, 2022, 1:34 PM IST

गया में छात्र की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा
गया में छात्र की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

गया में 6 साल के बच्चे की संदिग्ध मौत (Student Death In Gaya) हो गई. घटना जिले वजीरगंज थाना क्षेत्र का है. मृतक के परिजनों पर स्कूल संचालक पर पिटाई करने के कारण मौत हो जाने का आरोप लगाया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर.

गया:बिहार के गया में आवासीय विद्यालय के छात्र की मौत (suspicious death of 6 year boy in gaya) का मामला सामने आया है. बुधवार को घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल के सामने शव रखकर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. इस मामले को लेकर परिजनों ने विद्यालय के संचालक पर पिटाई का आरोप लगाया है. परिजनों ने कहा है कि पिटाई से ही उसकी स्थिति बिगड़ी और फिर इलाज के दौरान मौत हो गई. पूरा मामला वजीरगंज थाना अंतर्गत वजीरगंज-फतेहपुर रोड के बड़की बीघा के समीप संचालित स्कूल से जुड़ा है. मृत छात्र वजीरगंज थाना के उखड़ा गांव का रहने वाला था. पुलिस ने स्कूल संचालक को हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़ें- छात्र की मौत पर बोले पप्पू यादव- कॉलेज प्रशासन की गलतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं विद्यार्थी


आक्रोशित लोगों ने विद्यालय के सामने किया सड़क जाम:छात्र की मौत के बाद जब शव गांव में पहुंचा तो लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. आक्रोशित लोगों ने विद्यालय के सामने ही शव को रखकर सड़क को जाम कर दिया. मृतक छात्र के दादा रामबालक प्रसाद ने बताया कि बच्चे को स्कूल में पिटाई की गई. जिसके बाद उसकी स्थिति बिगड़ी और फिर गया ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई. जिसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम को हटाया.

"आवासीय विद्यालय के शिक्षक ने मेरे 6 वर्षीय पोते विवेक कुमार की पिटाई कर दी और उसे स्कूल से बाहर कर दिया. जिसके बाद वह विद्यालय के बाहर की कुछ दूरी पर अचेत होकर गिर पड़ा. उसे अचेत देखकर उखड़ा गांव के रहने वाले एक युवक मेरे पोते को उठाकर घर ले आए. इसके बाद थाने में पहुंचकर इसकी शिकायत की तो थाना द्वारा बच्चे का इलाज कराने को कहा गया. वजीरगंज में सरकारी अस्पताल में इलाज के बाद उसे मेडिकल रेफर कर दिया गया. मेडिकल ले जाए जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई."-रामबालक प्रसाद, मृतक के दादा

"मृत छात्र के परिजन के द्वारा आवेदन दिया गया है. आवेदन के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विद्यालय के संचालक को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है. पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की छानबीन कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से छात्र की मौत के कारण कारण स्पष्ट हो सकेगा. पुलिस में मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है."-राम इकबाल प्रसाद यादव, थानाध्यक्ष वजीरगंज

ये भी पढ़ें- सड़क हादसे में छात्र की मौत, परीक्षा देकर घर लौटने के दौरान हुआ हादसा

Last Updated :Sep 29, 2022, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details