बिहार

bihar

Odisha Train Accident : विष्णुपद मंदिर में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए पूजा अर्चना, सितंबर में होगा पिंडदान

By

Published : Jun 5, 2023, 5:28 PM IST

बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर पूरा देश मर्माहत है. मृतकों के परिवार वालों से लोगों की संवेदना जुड़ गयी है. इसी कड़ी में गया के विष्णुपद मंदिर में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए पूजा अर्चना की गयी. आगे पढ़ें पूरी खबर...

vishnupad Etv Bharat
vishnupad Etv Bharat

गया : ओडिशा के बालासोर में रेल हादसे में अबतक 275 लोगों की मौतें हुई है. इस हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए गया के विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर में पूजा अर्चना की गई. वहीं घायलों के जल्द स्वस्थ होने के लिए भी कामना की गई. सितंबर माह में होने वाले पितृपक्ष मेले में मृतकों के निमित पिंंडदान किया जाएगा. विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में विधि विधान से मृतकों की आत्मा की शांति एवं घायलों के स्वस्थ होने की प्रार्थना की गई.

ये भी पढ़ें - Odisha Train Tragedy: बालासोर ट्रेन हादसे में दरभंगा के तीन युवकों की मौत, पहचान के लिए परिजन ओडिशा रवाना

विष्णुपद मंदिर में आत्मा की शांति के लिए पूजा :गया के विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर में बालासोर रेल हादसे में मृत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए पूजा अर्चना की गई. इसमें कई नेता, पंडा समाज एवं अन्य संगठन के लोग शामिल हुए. काफी देर तक यह पूजा अर्चना की गयी.

''बालासोर रेल दुर्घटना सदी की सबसे हृदय विदारक घटना में से एक है. अभी तक इस घटना में सैकड़ों लोगों के परिजन अपने लापता हुए परिवार को ढूंढ रहे हैं, तो दूसरी ओर टुकड़ों में बंटी लाशें पहचान में नहीं आ पा रही है. सभी मृतकों का सितंबर माह में शुरू होने वाले पितृपक्ष मेला के समय पिंंडदान भी किया जाएगा.''- विजय कुमार मिट्ठू, बिहार कांग्रेस के क्षेत्रीय प्रवक्ता

पूरे विधि विधान से की गर्भ गृह में पूजा अर्चना :रेल हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए पूजा अर्चना करने वालों में विजय कुमार मिट्ठू, पंडा समाज के दीपू लाल भैया, दामोदर गोस्वामी के अलावे शिव कुमार चौरसिया, बिपिन बिहारी सिन्हा, टिंकू गिरी, अजय राज शर्मा, चंद्रभूषण मिश्रा, प्रदुमन दुबे, बलिराम शर्मा आदि शामिल थे. इनके द्वारा विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में विधि विधान से मृतकों की आत्मा की शांति एवं घायलों के स्वस्थ होने की प्रार्थना की गई.

क्या हुआ था :बता दें कि 2 जून को ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा हुआ था. बहानगा रेलवे स्टेशन के पास तीन ट्रेनों में टक्कर हो गई थी. जिसमें अबतक 275 लोगों के मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों लोग घायल हैं. बहानगा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस दुर्घटना की शिकार हुई थी. हादसे के बाद का मंजर बहुत ही भयावह था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details