बिहार

bihar

गया में दहेज के लिए नवविवाहिता की जहर खिलाकर हत्या, चुपके से जला दिया शव

By

Published : Jun 12, 2022, 10:35 PM IST

गया में हत्या (Murder In Gaya) का एक मामला सामने आया है. एक विवाहिता को देहज लोभी ससुराल वालों ने जहर खिलाकर मार डाला. उसके बाद शव को चुपके से जला दिया. पुलिस ने इस मामले में एक को गिरफ्तार किया है. साथ ही राख और बरामद अवशेष को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है. पढ़ें पूरी खबर...

गया:बिहार के गया में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या (Murder for Dowry in Gaya) किए जाने का मामला सामने आया है. हत्या करने के बाद शव को चुपके से जलाया जा रहा था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवशेष को बरामद किया है. बरामद अवशेष को फोरेंसिक को लिए भेजा जाएगा. पुलिस ने मौके से एक को हिरासत में भी लिया है. पुलिस का कहना है कि शव लगभग जल चुका था. राख जैसे अवशेष ही बरामद हो सके हैं. घटना बुनियादगंज थाना के सोंधी गांव की है.

यह भी पढ़ें:'सर बेटी को दहेज के लिए जहर देकर मार डाला.. इंसाफ दिलाने के बदले पुलिस ने 12 लाख रुपए घूस मांगा'

बाइक के लिए हत्या:जानकारी के अनुसार टनकुप्पा थाना क्षेत्र के बादिल बीघा के मुनारिक साव की पुत्री आरती कुमारी की शादी 16 जून 2021 को सोंधी गांव के रहने वाले रामप्रवेश साव के पुत्र पिंटू शव के साथ हुई थी. शादी में 5 लाख का खर्च के अलावा गिफ्ट दिया गया था. बावजूद इसके पिछले कुछ महीनों से ससुराल के लोग आरती पर दहेज के तौर पर बाइक लाने की डिमांड कर रहे थे. बाइक की डिमांड पूरी नहीं की जाने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने मिलकर आरती कुमारी की हत्या कर दी.



हत्या के बाद शव जलाया:घटना के बाद ससुराल पक्ष के लोग बिना मायके वालों को बुलाए ही चुपके से शव को जला देने की पूरी तैयारी कर चुके थे. इसे लेकर पास के नदी के किनारे शव को जैसे-तैसे जलाया जा रहा था. इस बीच इसकी खबर बुनियादगंज थाना अध्यक्ष उपेंद्र कुमार सिंह को दी गई. सूचना के बाद मौके पर बुनियादगंज पुलिस पहुंची. किंतु तब तक शव एक हद तक पूरी तरह से जल गया था. हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से अवशेष बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक शव के अवशेष को फॉरेंसिक को भेजा जाएगा.

जहर देकर हत्या का आरोप:शव को जलाए जाने की सूचना पर बुनियादगंज थाना की पुलिस पहुंची थी. इसके बाद ससुराल वाले भागने लगे. हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक को पकड़ लिया. इस मामले को लेकर मायके पक्ष के लोगों ने हत्या का केस बुनियादगंज थाने में दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत की है. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि ससुरालवाले ने विवाहिता की हत्या जहर देकर की है और फिर शव को चुपके से जला दिया. वहीं ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि विवाहिता ने खुद ही जहर खाया था.

"घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन शव लगभग जल चुका था. पुलिस की कार्रवाई में अवशेष की बरामदगी की गई है. डीएनए जांच के लिए फॉरेंसिक को भेजा जाएगा. यह घटना दहेज को लेकर की गई है. मामले में एक की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा"-उपेंद्र कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, बुनियादगंज

गिरफ्तार देवर से पूछताछ:पुलिस ने जिसे गिरफ्तार किया है, वह मृतका आरती कुमारी का देवर राकेश साव है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही फरार चल रहे अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. मृतका का भाई सूरज कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी होने के बाद ससुराल वालों से शव को नहीं जलाने के लिए कहा गया था. किंतु उन्होंने बात नहीं मानी और चुपके से शव को किसी प्रकार जला रहे थे. तब जाकर पुलिस को इसकी सूचना दी गई और मौके पर पहुंचकर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है.

यह भी पढ़ें:9 महीने में बाइक के लिए प्रेमी बना हत्यारा, आरोपी पति गिरफ्तार, अपना जुर्म कबूला

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details