बिहार

bihar

पटना-गया राजमार्ग की बदहाली पर HC की फटकार, बोले सांसद- NHAI बरत रहा लापरवाही

By

Published : Mar 2, 2020, 2:00 PM IST

पटना-गया डोभी एनएच 83 सड़क निर्माण में देरी पर हाईकोर्ट नाराज है. हाईकोर्ट ने इस बार मामले में 27 फरवरी को सुनवाई करते हुए सरकार को फिर से फटकार लगाया है.

NH 83
NH 83

गया: बिहार में सड़कों को लेकर सुशासन सरकार बड़े दावे करती है. लेकिन इस दावे की पोल हाई कोर्ट ने खोल दी है. एनएच 83 की बदहाली को लेकर लगातार उच्च न्यायालय सरकार को फटकार लगा रही है. अब इस मामले में सांसद विजय मांझी एनएचएआई पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं.

हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी
पटना-गया डोभी एनएच 83 सड़क निर्माण में देरी पर हाईकोर्ट नाराज है. हाईकोर्ट ने इस बार मामले में 27 फरवरी को सुनवाई करते हुए सरकार को फिर से फटकार लगाया है. एनएच 83 सड़क निर्माण कराने के मामले में बार-बार बड़े पदाधिकारियों को बुलाने और आदेश पारित करने के बाद भी सड़क निर्माण प्रगति नहीं होने पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'नितिन गडकरी से मिलूंगा'
गया के सांसद विजय मांझी ने कहा कि हाईकोर्ट ने फटकार एनएचएआई की लापरवाही के कारण लगाया है. सड़क नहीं बनने के बहुत से कारण है. कोर्ट में ही भूमि अधिग्रहण के मामले चल रहे हैं. इसलिए भी सड़क निर्माण में देरी हो रहा हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में राष्ट्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलूंगा. साथ ही एनएचएआई के नेशनल टेक्निकल इंजीनियर आलोक रंजन से मिलकर सड़क निर्माण की प्रगति पर भी बात करूंगा.

पटना-गया डोभी एनएच 83 सड़क

5 मार्च को होगी अगली सुनवाई
बहरहाल, इस मामले में हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से अगली सुनवाई में सड़क निर्माण प्रगति रिपोर्ट तलब किया है. इस मामले में अब अगली सुनवाई 5 मार्च को होगी. फिलहाल बोधगया से डोभी तक सड़क मार्ग में मरम्मती कार्य चल रहा है. जिससे आवागमन में थोड़ी राहत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details