बिहार

bihar

Gaya Crime : गया में दो नक्सली गिरफ्तार, एक आईईडी प्लांट करने का रहा है एक्सपर्ट

By

Published : Jun 16, 2023, 5:49 PM IST

गया पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दो कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. गया एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि आगे की कार्रवाई की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

gaya Etv Bharat
gaya Etv Bharat

गया : बिहार के गया में दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. जिले के आमस और डुमरिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तारियां की गई. डुमरिया थाना के बलथरवा गांव से कुख्यात नक्सली सुभाष ठाकुर उर्फ अनूप को पकड़ा गया है. वहीं, आमस थाना क्षेत्र से भोला पासवान की गिरफ्तारी की गई है.

ये भी पढ़ें - gaya crime news: पुलिस ने STF के सहयोग से नक्सली को किया गिरफ्तार, रंगदारी के लिए वाहन जलाने के आरोप

11 वर्षों से फरार चल रहा था नक्सली भोला पासवान :डुमरिया थाना की पुलिस ने नक्सली सुभाष ठाकुर उर्फ अनूप को गिरफ्तार किया है. यह सोहेल थाना के पकड़ी गांव का रहने वाला है. सुभाष ठाकुर पिछले 11 सालों से फरार चल रहा था, जिसे गुप्त सूचना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. यह काफी कुख्यात माओवादी बताया गया है.

आमस थाना क्षेत्र से एक और नक्सली पकड़ाया :वहीं दूसरी तरफ, आमस थाना क्षेत्र से नक्सली भोला पासवान की गिरफ्तारी की गई है. यह नक्सली भी 9 सालों से फरार चल रहा था. पुलिस के मुताबिक वर्ष 2014 में आमस थाना अंतर्गत वाजितपुर में नक्सलियों ने एक पोकलेन मशीन में पेट्रोल जला कर आग लगा दी थी और लेवी की मांग की गई थी. इस घटना में भोला पासवान अहुरी आमस निवासी शामिल था. 9 सालों के बाद इसे गिरफ्तार किया गया है.

''लंबे समय से फरार चल रहे दो नक्सलियों की गिरफ्तारी की गई है. डुमरिया थाना की पुलिस ने नक्सली सुभाष ठाकुर उर्फ अनूप को गिरफ्तार किया है. वहीं, आमस थाना की पुलिस ने भोला पासवान की गिरफ्तारी की है. दोनों की गिरफ्तारी के बाद जेल भेजने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.''- आशीष भारती, एसएसपी, गया

अनूप क्या किया था :बताया जाता है, कि 10 जून 2012 को डुमरिया थाना अंतर्गत बलथरवा गांव के पास भलुआहा पहाड़ पर भाकपा माओवादियों के दस्ते के होने की सूचना मिली थी. सुरक्षाबलों को इनपुट मिली थी कि ये विध्वंसकारी घटना को अंजाम देने की कोशिश में हैं. इस तरह के इनपुट के बाद सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंची थी.

एक सिपाही हुआ था शहीद : सुरक्षाबलों के पहुंचते ही नक्सलियों द्वारा लैंड के धमाके किए गए. वहीं फायरिंग की जाने लगी. इस घटना में एक सिपाही शहीद हो गया. लगातार विस्फोट और फायरिंग से स्थिति भयावह हो गई. इसके बाद सुरक्षाबलों ने आत्मररक्षा में फायरिंग की, जिसके बाद नक्सली मौके से भाग निकले थे. मुठभेड़ के बाद उस जगह पर दो उग्रवादियों के शव और आधुनिक हथियार मिले थे. इस मामले को लेकर डुमरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अनूप का भी इसमें नाम शामिल था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details