बिहार

bihar

Gaya Crime: कुख्यात अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे, सड़क निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार से मांगी थी लेवी

By

Published : Jun 18, 2023, 10:51 AM IST

गया में कुख्यात अपराधी गिरफ्तार हुआ है. पुलिस को हत्या और रंगदारी से जुड़े कई मामलों में उसकी तलाश थी. गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य में लगे ठेकेदारों से भी लेवी मांगने का उस पर आरोप है.

गया में कुख्यात अपराधी गिरफ्तार
गया में कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

गया: बिहार की गया पुलिस ने कुख्यात अपराधी मनोज यादव को गिरफ्तार कर लिया है. उस पर रंगदारी मांगने का आरोप है. इसी साल बीते फरवरी में टिकारी से कोच के बीच सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा था. इसी बीच इस कार्य के संवेदक के मुंशी से लेवी की डिमांड अपराधियों द्वारा की गई थी. काम रोकने की भी बात कही थी. वहीं, मोबाइल पर संवेदक से भी लेवी की राशि मांगी जा रही थी, नहीं देने पर जान मारने को धमकाया जा रहा था. इस मामले की प्राथमिकी संवेदक के द्वारा कोच थाना में दर्ज कराई गई थी.

ये भी पढ़ें: Gaya News: सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद, दस्ते के साथ भाग निकला नक्सली अरविंद भुइयां

भय और आतंक का पर्याय था मनोज:इस तरह के मामले को लेकर गंभीर हुई पुलिस ने मामले जांच शुरू की तो मनोज यादव नाम के शख्स का खुलासा हुआ, जो कोच थाना के खैरा गांव का रहने वाला था. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम का गठन किया गया और इसके बाद खैरा गांच से गिरफ्तारी कर ली गई है. इसके खिलाफ हत्या और रंगदारी समेत कई मामले दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस इसकी गिरफ्तारी को बड़ी उपलब्धि बता रही है. इस कुख्यात के द्वारा अंजाम दी जा रही घटनाओं से लोगों में भय और दहशत का माहौल बना हुआ था.

"पुलिस की टीम ने कोच थाना अंतर्गत खैरा गांव से कुख्यात मनोज यादव की गिरफ्तारी की है. इसके खिलाफ पूर्व से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें रंगदारी हत्या समेत अन्य कांड है. फरवरी महीने में सड़क निर्माण कार्य में लगे संवेदक के मुंशी को मारपीट कर लेवी की मांंग करने और फिर संवेदक को मोबाइल पर फोन कर लेवी की राशि देने अन्यथा जान से मारने की धमकी दे रहा था. इस मामले को गंभीरता से लिया गया और फिर इस अपराधी की गिरफ्तारी अब हुई है"- आशीष भारती, एसएसपी, गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details