बिहार

bihar

पटना में बिहार केसरी की जयंती पर होगा भव्य कार्यक्रम, कांग्रेस MP बोले- आधुनिक बिहार के निर्माता थे श्रीबाबू

By

Published : Oct 13, 2022, 11:20 AM IST

Updated : Oct 13, 2022, 1:03 PM IST

बिहार के आधुनिक निर्माता श्रीकृष्ण सिंह के जयंती समारोह को लेकर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कहा कि वह आधुनिक बिहार के निर्माता थे. पढ़ें पूरी खबर...

बिहार केसरी की जयंती पर होगा भव्य कार्यक्रम
बिहार केसरी की जयंती पर होगा भव्य कार्यक्रम

गया:'बिहार केसरी' और प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंहआधुनिक बिहार के निर्माता रहे हैं. राज्यसभा सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह ने गया में प्रेस वार्ता करते हुए कहा है कि बिहार केसरी का जयंती समारोह 21 अक्टूबर 2022 को पटना कृष्ण मेमोरियल हॉल में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया जाएगा. इसके लिए गया वासियों को आमंत्रित करने पहुंचे हैं.

इसे भी पढ़ेंः लालू जी आप ध्यान रखिएगा.. नीतीश बाबू कल आपको छोड़कर कांग्रेस की गोद में बैठ जाएंगे

आधुनिक बिहार के निर्माता थे श्रीकृष्ण सिंह: पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राज्यसभा सांसद बिहार चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह गया परिसदन पहुंचे. उन्होंने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी बिहार केशरी और बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह आधुनिक बिहार के निर्माता थे. उनकी जयंती मनाने से स्वत: बिहार की नई पीढ़ी स्वतंत्रता आंदोलन, बिहार के चंपारण, गढ़पुरा सहित सभी संघर्ष में देश के सबसे बढ़िया राज्य में बिहार का नाम, देवघर मंदिर में अनुसूचित जाति जनजाति का प्रवेश, कल- कारखाने बनवाना, बांध और नहर के साथ ही चीनी मिलों की चर्चाएं होती है.



डॉ. अखिलेश सिंह ने बताया कि मगध की धरती श्रीबाबू, अनुग्रह नारायण बाबू की जन्मस्थली के साथ ही कर्मभूमि भी रही है. यहां के लोग आज भी उन लोगों के विचारों की चर्चा करते है. उसके बाद कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि 21 अक्टूबर 2022 को सैकड़ों की काफी संख्या में लोग पटना स्थित कृष्ण मेमोरियल हॉल में श्रीबाबु की 135 वीं जयंती में अवश्य शामिल होंगे. इस मौके पर कांग्रेस नेता अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, कांग्रेस जिला अध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद यादव, युगल किशोर सिंह आदि उपस्थित थे.

"मगध की धरती श्रीबाबू, अनुग्रह नारायण बाबू की जन्मस्थली के साथ ही कर्मभूमि भी रही है. यहां के लोग आज भी उन लोगों के विचारों की चर्चा करते है. उसके बाद कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि 21 अक्टूबर 2022 को सैकड़ों की काफी संख्या में लोग पटना स्थित कृष्ण मेमोरियल हॉल में श्रीबाबु की 135 वीं जयंती में अवश्य शामिल होंगे."- अखिलेश प्रसाद सिंह, सांसद राज्यसभा

Last Updated : Oct 13, 2022, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details