बिहार

bihar

Anand Mohan की रिहाई का चिराग ने किया विरोध, बोले-'नीतीश कुमार को एक बार और सोचने की जरूरत'

By

Published : Apr 26, 2023, 11:03 PM IST

गया में चिराग ने नीतीश सरकार पर जमकर कटाक्ष किया. इस दौरान आनंद मोहन की रिहाई का विरोध किया. उन्होंने कहा कि जिस अपराध में आनंद मोहन को रिहा किया जा रहा है, इससे उस परिवार को दुखी करने का काम किया जा रहा है. नीतीश कुमार को एक बार और सोचने की जरूरत है. चिराग पासवान गया में नीतीश भगाएं-चिराग अपनाएं, बिहार बचाए अभियान का आगाज किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

गयाः बिहार के गया में लोजपा(रा.) के नीतीश भगाएं-चिराग अपनाएं, बिहार बचाए अभियान का आगाज (Chirag Paswan In Gaya) हुआ. इस दौरान गया के गांधी मैदान में जनसभा हुई, जिसे संबोधित करते हुए लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर कटाक्ष किया. वहीं आनंद मोहन की रिहाई को लेकर भी नीतीश कुमार को घेरा. कहा कि सीएम का यह रवैया बताता है, कि यह सरकार महादलित विरोधी है. जिस अपराध में आनंंद मोहन को सजा हुई है और अब उनकी रिहाई का रास्ता साफ हुआ है. इससे पीड़ित परिवार को दुखी और अन्याय का कार्य करने का काम राज्य सरकार ने किया है. लोजपा रामविलास इसका विरोध करती है. मुख्यमंत्री से मांग करती है कि पुन: इस पर विचार कर इसे बदला जाए.

नीतीश कुमार की नीयत में दोषःसभा को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते हैं कि बिहार के भूगोल में दोष है, इसलिए फैक्ट्रियां नहीं बैठती है. जबकि मैं कहता हूं कि बिहार के भूगोल में कोई दोष नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीयत में दोष है. हमारा बिहार पीछे रह गया है. यह कहने और पूछने की जरूरत नहीं है. मुंबई, दिल्ली का कोई लड़का बिहार काम करने नहीं आता है. बिहार का युवा इन राज्यों में जाता है, आखिर ऐसा क्यों. इससे पता चलता है कि हमारे प्रदेश में सुख सुविधा नहीं है. यहां की व्यवस्था ऐसी है कि हम लोगों को आगे बढ़ने से रोकती है.

हेलीकॉप्टर देखने के लिए भीड़ः चिराग पासवान के इस सभा में एक काठ का बना हेलीकॉप्टर भी किसी नेता के द्वारा लाया गया था. मौजूद भीड़ इसे देखने के लिए उतावली होती रही. वहीं, चिराग पासवान के साथ सेल्फी लेने की भी होड़ युवाओं में मची रही. चिराग पासवान से मिलने के लिए भीड़ उतावली होती दिखी. जानकारी हो कि लोजपा रामविलास के नीतीश भगाएं-चिराग अपनाएं और बिहार बचाएं के अभियान की शुरुआत मगध की धरती गया से हुई है. यह बिहार के सभी प्रमंडल में आयोजित किया जाएगा. रामविलास पासवान स्मृति मंच की ओर से इस कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई है.

"आनंद मोहन की रिहाई सीएम के रवैया बताता है. यह सरकार महादलित विरोधी है. जिस अपराध में आनंंद मोहन को सजा हुई है और अब उनकी रिहाई का रास्ता साफ हुआ है. इससे पीड़ित परिवार को दुखी और अन्याय का कार्य करने का काम राज्य सरकार ने किया है. लोजपा रामविलास इसका विरोध करती है. मुख्यमंत्री से मांग करती है कि पुन: इस पर विचार कर इसे बदला जाए."-चिराग पासवान, राष्ट्रीय अध्यक्ष, लोजपा (रा.)

ABOUT THE AUTHOR

...view details