बिहार

bihar

Gaya News: दोस्तों के साथ नदी में स्नान करने गये बच्चे की डूबने से मौत, दो को ग्रामीणों ने बचाया

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 12, 2023, 10:18 PM IST

गया में दर्दनाक हादसा हुआ है. दोस्तों के साथ स्नान करने गये बच्चे की नदी में डूबने से बच्चे की मौत हो गई. वहीं दो लोगों को स्थानीय ग्रामीणों ने बचा लिया. घटना इमामगंज थाना क्षेत्र की है. इस घटना के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है. पढ़ें पूरी खबर..

गया में डूबने से बालक की मौत
गया में डूबने से बालक की मौत

गया:बिहार के गया में नदी में डूबने से एक 14 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है. बताया जाता है कि एक बालक अपने कुछ दोस्तों के साथ नदी में स्नान करने लिए गया था. तभी नदी में स्नान करने के दौरान गड्ढे में चला गया. जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई. 15 फीट गड्ढे से बालक का शव गोताखोर के द्वारा निकाला गया. लोगों के अनुसार साथ में गए बच्चे भी डूब रहे थे, लेकिन उन्हें ग्रामीणों के द्वारा किसी तरह से बचा लिया गया. घटना से आक्रोशत लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा किया.

ये भी पढ़ें:गया में डूबने से 2 लोगों की मौत, आहर में पैर फिसलने के कारण हादसा


गया में डूबने से बालक की मौत:यह घटना गया के इमामगंज थाना क्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि इमामगंज थाना के विष्णु बीघा गांव के सुशील सिंह का पुत्र 14 वर्षीय रूपेश कुमार सोरहर नदी में कुछ दोस्तों के साथ स्थान करने गया था. नदी में स्नान के दौरान तीन की संख्या में रहे बच्चे डूबने लगे. इस क्रम शोर होने पर ग्रामीणों ने दो बच्चों को बचा लिया. किंतु इसके बीच 14 वर्षीय रूपेश नदी में डूब गया. इस घटना के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है.

परिजनों में मचा कोहराम:वहीं, बच्चे के डूबने की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया. तुरंत परिजन मौके पर पहुंचे. वहीं गोताखोर द्वारा घंटों बाद शव को नदी से निकाला गया. गोताखोर के द्वारा बताया गया कि करीब 10 से 15 फीट गड्ढे से बच्चे का शव उसके द्वारा निकाला गया है. वहीं, घटना की जानकारी के बाद इमामगंज एसडीपीओ अमित कुमार भी मौके पर पहुंचे.

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम : वहीं, इस तरह की घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए. उनका आरोप था कि प्रशासन के लोग जान-बूझकर अवैध उत्खनन बालू का करवा रहे हैं, जिससे नदी में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं और यही वजह रही कि बच्चे की डूबने से मौत हुई है. आक्रोशित लोगों ने विरोध में सड़क को जाम कर दिया और हंगामा करने लगे. वहीं, घटना स्थल पर पहुंचे एसडीपीओ अमित कुमार के द्वारा ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया.

"सोरहर नदी में डूबने से एक बच्चे की मौत हुई है. ग्रामीणों ने नदी में बालू का अवैध खनन का आरोप लगाया है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है."- अमित कुमार, एसडीपीओ इमामगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details