बिहार

bihar

Independence Day 2023 : गया में स्वतंत्रा दिवस को लेकर अलर्ट, महाबोधि मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा

By

Published : Aug 14, 2023, 10:43 PM IST

स्वतंत्रता दिवस राज्यभर में शांति पूर्वक मनाया जाए, इसको लेकर लगातार पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. राजधानी पटना से लेकर जिलों तक में चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है. गया में भी पुलिस अलर्ट मोड में है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

गया : बिहार के बोधगया में महाबोधि मंदिर की सुरक्षा चौकस कर दी गई है. 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले गया एसएसपी ने खुद बोधगया पहुंचकर विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान डॉग स्क्वायड की मदद से भी मंदिर परिसर में जांच की गई. वहीं, विभिन्न उपकरणों की मदद से भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया.

ये भी पढ़ें - Independence Day 2023: तिरंगा यात्रा निकालकर उरी में शहीद सुनील कुमार विद्यार्थी को दी श्रद्धांजलि

स्वतंत्रता दिवस को लेकर गया में अलर्ट :गया में स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसे लेकर सभी संंवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सोमवार को गया एसएसपी आशीष भारती ने महाबोधि मंदिर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. डाॅग स्क्वायड की मदद से भी सुरक्षा व्यवस्था की छानबीन की गई. विभिन्न उपकरणों से महाबोधि मंदिर के चप्पे-चप्पे की जांच की गई. वहीं, बोधगया में कई स्थानों पर होटलों की भी जांच की गई है. विभिन्न स्थानों पर चेकिंग और वाहनों की तलाशी का अभियान जारी है.

सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे एसएसपी आशीष भारती.

प्रमोद मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद विशेष एहतियात : गौरतलब हो कि हालिया दिनों में भाकपा माओवादी के सेंट्रल कमेटी के शीर्ष लीडर प्रमोद मिश्रा की गिरफ्तारी की गई है. वहीं, बोधगया महाबोधि मंदिर में वर्ष 2013 और वर्ष 2018 में आतंकी घटना भी घट चुकी है. आतंकियों द्वारा बम ब्लास्ट की घटना को देखते हुए महाबोधि मंदिर की सुरक्षा को पुख्ता किया गया है. वहीं, स्वतंत्रता दिवस को लेकर महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा गया एसएसपी के द्वारा लिया गया.

''स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. महाबोधि मंदिर की सुरक्षा प्रायोरिटी में है. सभी संवेदनशील स्थानों की जांच की जा रही है. हालिया दिनों में नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे जिले में विशेष रूप से सतर्कता और चेकिंग की जा रही है. इसी क्रम में महाबोधि मंदिर की सुरक्षा का जायजा भी लिया गया है. विभिन्न उपकरणों और डॉग स्क्वायड की मदद से सुरक्षा व्यवस्था की जांच भी की गई है.''- आशीष भारती, एसएसपी, गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details